जहरीला खाना खाने से पच्चास से अधिक बच्चों की तबियत बिगड़ी, मचा हड़कंप

Varanasi Uttar Pradesh

Publish: Oct, 13 2017 11:16:04 (IST)

Mirzapur, Uttar Pradesh, India
जहरीला खाना खाने से पच्चास से अधिक बच्चों की तबियत बिगड़ी, मचा हड़कंप

घटना के बाद मची अफरा-तफरी, बच्चों की इलाज जारी

मिर्जापुर. जिले के विंध्यचाल में पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम के पच्चास से अधिक बच्चे जहरीला खाना खाने से बीमार हो गये। बताया जा रहा है कि खाने में छिपकली गिर जाने के बाद वही खाना खाने के बाद बच्चों की तबियत बिगड़ गई। जिन्हे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बतादें कि विंध्यचाल थाना क्षेत्र में पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम में तीन सौ से अधिक बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं। शुक्रवार की रात तकरीबन नौ बजे बच्चों को भोजन परोसा गया। लेकिन खाना खाने के कुछ ही देर के बाद कई बच्चों की तबियत बिगड़ती गई। ये बच्चे बीमार होते गये। जिसके बाद पूरे परिसर में हड़कंप की स्थिति बन गई। घटना के बाद पता लगाया गया तो मिला कि सब्जी में छिपकली गिर जाने से इन बच्चों की तबियत बिगड़ गई। स्कूल के छात्र दयाशंकर, जय कुमार मौर्य, आशीष कुमार मौर्य समेत कई छात्रों की मानें तो इनका कहना है कि कि बजरबट्टू की सब्जी में छिपकली गिरी थी। पर लोगों की इस बात की जानकारी नहीं हो सकी। बहुत देर के बाद जब छानबीन तेज हुई को अजय कुमार के खाने की थाली मरी हुई छिपकली मिली।

इधर खाना खाने के बाद से ही बच्चों की तबियत लगातार बिगड़ती गई। कई बच्चे उल्टी और दस्त से परेशान होने लगे। विद्यालय प्रसासन ने तुरंत ही स्वास्थ विभाग की एंबुलेंस सेवा की इस बात की जानकारी दी। जिसके बाद एम्बुलेंस से बच्चो को विंध्यचाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। कई बच्चों की तबियत बिगड़ने के बाद इन्हे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहाँ सभी बच्चो की तबियत सामान्य बताई जा रही है। बच्चों के अनुसार खाने में दो छिपकली गिरी थी। कुल 150 बच्चो ने खाना खाया था। पहली बार एक से कक्षा 8 के बच्चे खाना खाए थे। बड़े बच्चे नही खा पाये थे। बच्चो ने खाना खराब होने की शिकायत प्रशासन से की तो प्रशासन ने इनकी शिकायत पर किसी तरह से ध्यान नहीं दिया। हालांकि इस घटना को लेकर जिले भर में हड़कंप की स्थिति मची हुई है।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned