script25 फीसदी घटी शराब की बिक्री तो आबकारी अफसर के पास इस मांग को लेकर पहुंच गये दुकानदार | liquor sell in mirzapur | Patrika News
मिर्जापुर

25 फीसदी घटी शराब की बिक्री तो आबकारी अफसर के पास इस मांग को लेकर पहुंच गये दुकानदार

– आबकारी विभाग पर दुकानों का कोटा घटाने को लेकर बनाया दबाव

मिर्जापुरMay 18, 2020 / 07:10 pm

Hariom Dwivedi

25 फीसदी घटी शराब की बिक्री तो आबकारी अफसर के पास इस मांग को लेकर पहुंच गये दुकानदार

25 फीसदी घटी शराब की बिक्री तो आबकारी अफसर के पास इस मांग को लेकर पहुंच गये दुकानदार

मिर्जापुर. लॉकडाउन में बड़े उत्साह के साथ खुली शराब की दुकानों पर शराब की बिक्री में भारी कमी से परेशान दुकानदार जिला आबकारी अधिकारी के कार्यालय पहुंचकर सरकार से रियायत देने की मांग की। शराब की दुकानों की बिक्री में भारी गिरावट से घाटा लगने के कारण दुकानदार परेशान हैं। लॉकडाउन में राजस्व बढ़ाने के उद्देश्य से शराब की दुकानों को खोलने के लिए सरकार ने दुकानदारों को अनुमति दी थी। दुकान खुलने के एक से दो दिन तो शराब की दुकानों की खूब बिक्री हुई। मगर समय बीतने के बाद शराब की बिक्री में अचानक आई कमी शराब दुकानदारों के लिए भारी पड़ रही है। मिर्जापुर में शराब की बिक्री घट कर 25 प्रतिशत रह गयी है।
सोमवार को शराब के ठेका संचालक जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय पहुंचे और सरकार से राहत दिलाने की मांग की। दुकानदारों का कहना है कि शराब की बिक्री घट कर 25 प्रतिशत रह गयी। इसलिए विभाग उनकी दुकानों के तय कोटे में कमी करे। इसके अलावा लॉकडाउन अवधि में बंद दुकान की लाइसेंस फीस को माफ किया जाये। दुकानदार इंद्र बहादुर पांडेय का कहना है कि शराब की बिक्री कम हो गयी है। क्रय शक्ति घटकर 25 प्रतिशत रह गयी है। हम लोगों ने अधिकारियों से मिल कर मांग की है। हम लोगों का जो शराब का बेचने का कोटा है उसे वास्तविक बिक्री के आधार पर घटाया जाये। लॉकडाउन में बंद दुकानों को देखते हुए लाइसेंस फीस को वापस की जाये नहीं तो हम लोग भुखमरी के कगार पर आ जायेंगे। वहीं, जिला आबकारी अधिकारी नीरज कुमार द्विवेदी का कहना है कि दुकानदारों से मिले पत्रक पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया जाएगा।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7tzcgy?autoplay=1?feature=oembed

Home / Mirzapur / 25 फीसदी घटी शराब की बिक्री तो आबकारी अफसर के पास इस मांग को लेकर पहुंच गये दुकानदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो