गुरूजी की भूमिका में नजर आये मिर्जापुर डीएम, बच्चों को पढ़ाया अंग्रेजी का पाठ

अर्जुनपुर प्राथमिक विद्यालय पहुंच गये डीएम, डीएम को देख स्कूल में हड़कम्प मच गया

By: Akhilesh Tripathi

Updated: 20 Dec 2017, 06:15 PM IST

मिर्जापुर. जिलाधिकारी विमल कुमार दूबे बुधवार को एक अलग ही भूमिका में नजर आये। स्वच्छता मिशन कार्यक्रम को लेकर सिटी ब्लॉक पहुंचे जिलाधिकारी अचानक अर्जुनपुर प्राथमिक विद्यालय पहुंच गये और क्लास दो के बच्चों को ब्लैक बोर्ड पर अंग्रेजी पढ़ाने लगे। इस दौरान जिलाधिकारी बच्चों से कई सवाल भी पूछे।

 

 

Mirzapur Dm

वहीं जिलाधिकारी को क्लास में देखकर बच्चे भी काफी उत्साहित नजर आये। जिलाधिकारी ने बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाई और उससे संबधित सवाल पूछे । डीएम क्लास रूम में एक-एक कर सवाल पूछते रहे। सवाल नहीं आने पर उसको ब्लैक बोर्ड पर लिखकर बच्चों को बताते रहे। डीएम ने जब बच्चों से पूछा कि अंग्रेजी पढ़ते हो तो बच्चों ने बड़ी तेजी के साथ जबाब हां में दिया। वही जब डीएम ने दुबारा ब्लैक बोर्ड पर अंग्रेजी वर्णमाला के अक्षर लिखे तो बच्चों ने उसे पहचान कर बताया। हालांकि डीएम ने जब ब्लैक बोर्ड पर एक वाक्य लिखा, तो बच्चे उसके जवाब देने में फंसते नजर आये, जिसमें स्कूल की शिक्षिका ने बच्चों की मदद की। क्लास रूम में बच्चों को पढ़ाने के बाद डीएम विमल कुमार दूबे स्कूल से रवाना हो गये ।

Mirzapur Dm

बता दें कि जिलाधिकारी बुधवार को सिटी ब्लॉक के अर्जुनपुर गांव में स्वच्छता मिशन कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे। गांव मे शौचालय के गड्ढे की खुदाई के कार्यक्रम के बाद जब डीएम वापस लौट रहे थे, तो गांव में मौजूद प्राइमरी स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को देख उन्होंने गाड़ी को स्कूल में मोड़ लिया। स्कूल में अचानक डीएम को पहुंचे देख स्कूल में हड़कम्प मच गया। जब तक कोई समझ पाता डीएम विमल कुमार दूबे गाड़ी से उतर कर सीधे बच्चों के क्लास रूम में पहुंच गए और बच्चों से पूछना शुरू कर दिया। इसके बाद वह बच्चों को पढ़ाना शुरू कर दिया वही स्कूल के बच्चे भी डीएम की क्लास के बाद काफी खुश नजर आए।

 

 

BY- SURESH SINGH

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned