scriptपाकिस्तान की जेल में बंद है मिर्जापुर का मानसिक विक्षिप्त, 11 साल पहले हुआ था गायब | Mirzapur mentally Disturbed Man found in Pakistan Jail | Patrika News
मिर्जापुर

पाकिस्तान की जेल में बंद है मिर्जापुर का मानसिक विक्षिप्त, 11 साल पहले हुआ था गायब

मजदूरी करने वाला गरीब विक्षिप्त पाकिस्तान की जेल में कैसे पहुंचा इससे परिवार भी हैरान
उम्मीद जतायी जा रही है कि वह जल्द रिहा होकर वापस अपने घर आयेगा
शादी के दो महीनें बाद ही घर छोड़कर चला गया था पुनवासी

मिर्जापुरOct 10, 2020 / 08:32 pm

रफतउद्दीन फरीद

mirajapur news

पुनवासी (फाइल फोटो)

मिर्जापुर. पिछले 11 सालों से पाकिस्तान की जेल में बंद पुनवासी के वतन वापसी को लेकर अब परिवार के लोग भी आशान्वित है। कारण कि पुनवासी के जेल से रिहाई की प्रक्रिया तेज हो गयी है। गृह मंत्रालय द्वारा ऐड्रेस वेरिफिकेशन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही पुनवासी पाकिस्तान जेल से रिहा होकर अपने घर आ जाएगा।


मिर्जापुर जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र के भरुहना गांव निवासी पुनवासी पुत्र स्व. कन्हैया लाल 11 साल पहले 25 साल की उम्र में 2009 में घर से गायब हो गया था। बताया जाता है कि उसकी शादी पिता की मौत के बाद हुई थी। शादी के दो महीने बाद उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ गयी थी। इस लिए वह घर छोड़कर चला गया था।

 

परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन कहीं पता नहीं चला। हताश होकर परिजन उसकी तलाश छोड़ दिये। पुनवासी के गायब होने के 11 साल बाद गृह मंत्रालय से जिला प्रशासन के पुनवासी के ऐड्रेस वेरिफिकेशन का पत्र आया।
जब प्रशासन के लोग घर पहुंचे तो परिवार वालों को पता चला कि वह इस समय पाकिस्तान की जेल में बंद है। जिला प्रशासन ने ऐड्रेस वेरीफिकेशन कर रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी है।

 

परिजनों को उम्मीद है कि जल्द ही पुनवासी घर वापस आ जाएगा। वही अपर पुलिस अधीक्षक संजय वर्मा का कहना है कि मिर्जापुर एलआइयू कार्यालय के पास वेरीफिकेशन जांच आयी थी। जांच के बाद रिपोर्ट भेज दी गयी है।

By Suresh singh

0:00

Home / Mirzapur / पाकिस्तान की जेल में बंद है मिर्जापुर का मानसिक विक्षिप्त, 11 साल पहले हुआ था गायब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो