scriptसांसद पकौड़ी लाल कोल ले रहे किसान सम्मान निधि का लाभ, पत्नी और विधायक बेटा भी लाभार्थी | MP Pakori Lal Kol taking benefit of Kisan Samman Nidhi | Patrika News
मिर्जापुर

सांसद पकौड़ी लाल कोल ले रहे किसान सम्मान निधि का लाभ, पत्नी और विधायक बेटा भी लाभार्थी

राबर्ट्सगंज के सांसद पकौड़ी लाल कोल और उनके पुत्र मिर्जापुर के छानबे विधायक राहुल प्रकाश कोल का नाम किसान सम्मान निधि का लाभ लेने में सामने आया है। सांसद के खाते में किसान निधि की 9 किस्त गई है। ले

मिर्जापुरAug 05, 2022 / 04:40 pm

Karishma Lalwani

pakodi_lal_kol.jpg

File Photo of Pakodi Lal Kol

राबर्ट्सगंज के सांसद पकौड़ी लाल कोल और उनके पुत्र मिर्जापुर के छानबे विधायक राहुल प्रकाश कोल का नाम किसान सम्मान निधि का लाभ लेने में सामने आया है। सांसद के खाते में किसान निधि की 9 किस्त गई है। लेकिन इस बीच विधायक का आधार सत्यापित न होने के चलते किस्त नहीं गई। मामला सामने आने के बाद उप कृषि निदेशक ने जांच की बात कही है।
यह पूरा मामला तब सामने आया जब कृषि विभाग की ओर से भेजी गई सूची का सत्यापन हुआ। मामले को लेकर तहसील अधिकारियों का कहना है कि यह गलत है और जांच के बाद इसे निरस्त किया जाएगा। इसकी रिकवरी भी हो सकती है।
यह भी पढ़ें – बच्चों के हक पर डाका, 11 करोड़ का मिड डे मील खा गया प्राइमरी टीचर, घोटाले में बैंक भी शामिल

किस मद में आया पैसा, इसकी जानकारी नहीं

सांसद पकौड़ी लाल कोल के परिजनों के मुताबिक कुबरी पटेहरा स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक में उनका खाता तो है, लेकिन किस मद में पैसे आए इसकी जानकारी नहीं है।
यह भी पढ़ें – सीएम Yogi की बड़ी सौगात, 10 हजार युवाओं को ऑन द स्पॉट नौकरी, बोले- अवसर की कोई कमी नहीं

बता दें कि पटेहरा कला की सूची में सांसद पकौड़ी लाल कोल की पत्नी देवी का नाम अंकित है। लिस्ट में रॉबर्ट्सगंज सांसद पकौड़ी लाल का भी नाम है, इनकी आईडी संख्या 2530003972 है। वहीं क्रम संख्या 675 पर छानबे विधायक राहुल प्रकाश का नाम दर्ज है और इनकी आईडी संख्या यूपी 253023259 है। बहरहाल, इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Home / Mirzapur / सांसद पकौड़ी लाल कोल ले रहे किसान सम्मान निधि का लाभ, पत्नी और विधायक बेटा भी लाभार्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो