scriptमुस्लिम पत्नी ने तलाक के लिये रख दी ऐसी शर्त कि मनीष ने फांसी लगा ली | Muslim Wife Demand 3 lakh for Talaq Husband Commit Suicide | Patrika News
मिर्जापुर

मुस्लिम पत्नी ने तलाक के लिये रख दी ऐसी शर्त कि मनीष ने फांसी लगा ली

अलग-अलग धर्मों के इस जोड़े आखिर ऐसा क्या हुआ जानिये।

मिर्जापुरOct 06, 2019 / 09:09 am

रफतउद्दीन फरीद

Talaq

प्रतीकात्मक

मिर्जापुर. यूपी के मिर्जापुर में एक प्रेम कहानी का दुखद अंत सामने आया है। अलग-अलग धर्मों के इस जोड़े महज कुछ ही दिनों बाद अलग हो गए और इनके बीच तलाक की नौबत आ गयी। मुस्लिम पत्नी ने पति के सामने तलाक देने के लिये ऐसी शर्त रख दी कि पति परेशान हो गया। जब पत्नी नहीं मानी तो पति कमरा बंद कर फांसी पर झूल गया। पुलिस अब परिजनों की तहरीर के आधार पर पत्नी पर कार्रवाई कर रही है।
मामला मिर्जापुर के कंतित का है। कंतित निवासी मनीष कुमार मोदनवाल (27) ने एक साल पहले रुखसार नाम की एक लड़की से कोर्ट मैरिज कर लिया था। प्रेम विवाह में कुछ ही दिन बाद कलह शुरू हो गयी। पति-पत्नी में अनबन इतनी बढ़ गयी कि दोनों अपने-अपने घर में अलग-अलग रहने लगे। इसके बाद आखिरकार मनीष ने पत्नी रुखसार से तलाक मांग लिया। आरोप है कि तलाक देने के बदले रुखसार के घ्ज्ञरवालों ने तीन लाख रुपये कीमांग की। इसको लेकर मनीष परेशान हो गया।
परिजनों ने बताया कि जब रात को सब लोग खाना खाने चले गए तो इसी बीच मनीष कमरे में फांसी पर लटक गया। सुबह जब भाई रमेश ड्यूटी जाने के लिये उठा तो घरवालों को इसकी जानकारी हुई। कमरे का दरवाजा खुला देखकर जब वह अंदर पहुंचा तो मनीष का शव फंदे से लटक रहा था। परिजन उसे फंदे से उतारकर विंध्याचल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
घटना के बाद परिजनों ने शव रखकर सड़क जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे सीओ सिटी सुधीर कुमार ने परिजनों को समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा। पुलस का कहना है कि मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।
By Suresh Singh

Home / Mirzapur / मुस्लिम पत्नी ने तलाक के लिये रख दी ऐसी शर्त कि मनीष ने फांसी लगा ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो