scriptसीएम योगी की महत्वाकांक्षी विंध्य कॉरिडोर परियोजना के विरोध में उतरे लोग | People Protest against Vindhay Corridor Project in Up Mirzapur | Patrika News
मिर्जापुर

सीएम योगी की महत्वाकांक्षी विंध्य कॉरिडोर परियोजना के विरोध में उतरे लोग

विंध्य पंडा समाज के पदाधिकारी और स्थानीय लोग अधिकारियों से मिले
 

मिर्जापुरDec 02, 2019 / 05:03 pm

Akhilesh Tripathi

Vindhya Corridor Project

विंध्य कॉरिडोर परियोजना

मिर्जापुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी विंध्य कॉरिडोर परियोजना का विरोध तेज हो गया है। इस परियोजना से विंध्यवासिनी मंदिर के आस पास रहने वाले प्रभावित परिवार परेशान हैं, सोमवार को विंध्य पंडा समाज के पदाधिकारी और स्थानीय लोग अधिकारियों से मिले।
विंध्याचल में काशी विश्वनाथ यादव कॉरिडोर की तर्ज पर विंध्याचल में बनने वाले विंध्य कॉरिडोर को लेकर स्थानीय लोगों का विरोध शुरू हो गया है। शासन ने विंध्याचल मंदिर के चारों तरफ जमीन का अधिग्रहण कर परिक्रमा पथ बनाने का खाका तैयार किया है। इसके अलावा मंदिर से सटे गालियों और सड़कों को चौड़ा किया जाएगा। मंदिर और गंगा के मध्य गली को चौड़ा किये जाने का प्लान है, इसके लिए सर्वे का काम भी चल रहा है। काम में तेजी देख स्थानीय लोग भी अब विरोध पर उतर आए हैं।
सोमवार को विंध्य पंडा समाज के अध्यक्ष के नेतृत्व में स्थानीय लोग सिटी मजिस्ट्रेट सुशील लाल श्रीवास्तव से मिले और पत्रक सौंपकर परियोजना पर अपना विरोध जताया। विंध्य पड़ा समाज के अध्यक्ष पंकज द्विवेदी का कहना है कि यह जो विंध्य कॉरिडोर का मास्टर प्लान है, इसका हम लोग विरोध कर रहे हैं। जिला प्रशासन प्रभावित हजारों परिवार जो मंदिर से सटे हुए जितने भी मकान हैं, उन लोगों से बिना बातचीत करे, उन्हें बगैर संतुष्ट करते हुए कोई कार्य न किया जाये, इसी का हम लोगों विरोध कर रहे है। उनका कहना है कि हम लोग विकास के विरोधी नहीं है, मगर विकास के लिए हजारों परिवारों का विनाश नहीं होना चाहिए। अगर जिला प्रशासन प्रभावित लोगों को संतुष्ट कर के कार्य करेंगे तो उसमें सब लोग सहयोग करेंगे। अभी सर्वे कर रहे लोग घरों में बिना किसी अनुमति के घुस कर सर्वे कर रहे है। इसकी मौखिक शिकायत भी की गयी है। जबकि प्रभावित परिवार को इसका पता नही की उसकी कितनी जमीन जा रही है। फिलहाल जिस तरह से स्थानीय लोग विंध्य कॉरिडोर का विरोध कर रहे हैं, इससे लगता है कि आने वाले समय में इस परियोजना की राह आसान नहीं होगी।
BY- SURESH SINGH

Home / Mirzapur / सीएम योगी की महत्वाकांक्षी विंध्य कॉरिडोर परियोजना के विरोध में उतरे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो