scriptबिटिया अफसर बनना चाहती है पिता को बेटी की इस कामयाबी पर नाज है | pooja want become officer after top high school in mirzapur up board | Patrika News
मिर्जापुर

बिटिया अफसर बनना चाहती है पिता को बेटी की इस कामयाबी पर नाज है

बिटिया अफसर बनना चाहती है पिता को बेटी की इस कामयाबी पर नाज़ है

मिर्जापुरApr 30, 2018 / 02:42 pm

Sunil Yadav

तृप्ति सिंह ने इंटरमीडिएट में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया

तृप्ति सिंह ने इंटरमीडिएट में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया

मिर्जापुर- ” मै पीसीएस अधिकारी बनकर देश की सेवा और परिवार का नाम रौशन करना चाहती हूं।” यह कथन है उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली पूजा के। माध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली पूजा ने हाईस्कूल में 91.83 प्रतिशत अंक के साथ जिले में टॉप किया है। पूजा सिंह जमालपुर ब्लाक के हिनौती गांव कि रहने वाली है। पूजा के पिता रमापति सिंह पेशे के किसान हैं। तीन भाई बहने में पूजा सबसे बड़ी है। बेटी की इस सफलता पर जहां पिता को नाज़ है। वही वह इसे बेटी की कड़ी मेहनत का नतीजा बताते है। रमापित सिंह कहते है कि गांव में जन्मी और पली बेटी ने आज उनके मान सम्मान को उस मुकाम तक पहुंचा दिया, जहां तक वह सोच भी नहीं सकते थे। परीक्षा परिणाम आने के बाद लोग मुझे पूजा के पिता के नाम से जानने लगे है। यह एक पिता के लिए गर्व की बात कि उसे उसकी बेटी की वजह से पहचाना जा रहा है। परीक्षा का परिणाम आने के बाद पूजा के घर बधाई देने वालों का जमावड़ा लगा हुआ हैा।

इंटरमीडिएट परीक्षा में 89.60 प्रतिशत अंक के साथ जिले में टॉप करने वाली तृप्ति सिंह प्रोफेसर बनना चाहती है।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड 2018 के इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में 89.60 प्रतिशत अंक के साथ जमालपुर ब्लाक के पचेवरा कि रहने वाली तृप्ति सिंह ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। रविवार को परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद से ही तृप्ति के घर बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है। जैसे ही परिवार और रिश्तेदारों को तृप्ति के इंटरमीडिएट परीक्षा में जिले में प्रथम स्थान आने की जानकारी मिली सभी तृप्ति को बधाइयां देने घर पहुंच गए। वही पत्रिका से बातचीत के दौरान तृप्ति ने बताया कि वह शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती है। वह प्रोफेसर बन कर देश और समाज कि सेवा करना चाहती है। पेशे से शिक्षक तृप्ति के पिता त्रिलोकी सिंह आज बेटी की इस सफलता पर गदगद है। उनका मानना है कि बेटीयों को अवसर मिले तो वह खुद को साबित करने में आज किसी से पीछे नहीं है।
By- सुरेश सिंह

Home / Mirzapur / बिटिया अफसर बनना चाहती है पिता को बेटी की इस कामयाबी पर नाज है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो