scriptमिर्जापुर में खुला पहला कार्डिएक केयर युनिट, केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने किया उद्घाटन | Purvanchal First Cardiac care Unit start in Mirzapur Gov Hospital | Patrika News
मिर्जापुर

मिर्जापुर में खुला पहला कार्डिएक केयर युनिट, केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने किया उद्घाटन

हार्ट के मरीजों को नहीं जाना होगा इलाहाबाद या बनारस, निजी अस्पतालों में महंगी फीस से भी छुटकारा।

मिर्जापुरJan 26, 2019 / 08:19 pm

रफतउद्दीन फरीद

Cardiac Unit

कार्डिएक युनिट

मिर्जापुर. यूपी के मिर्जापुर जिले में पूर्वांचल का पहला सरकारी कार्डिएक केयर युनिट शुरू हुआ है। जिला अस्पताल में इस युनिट के खुलने से अब हार्ट के मरीजों को सीरियर कंडिशन में भी बीएचयू या निजी असपतालों का रुख नहीं करना होगा। उन्हें मंडलीय अस्पताल में भी हृदय रोग का मुकम्मल इलाज मुहैया हो सकेगा। यह केयर युनिअ डेढ़ करोड रुपये की लागत से बनकर तेयार हुआ है।
 

उद्घाटन करने पहुंचीं केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनु्प्रिया पटेल ने उद्घाटन के बाद कहा कि हमारी सरकार की मंशा स्थानीय स्तर पर ही बड़े से बड़ा इलाज मुहैया कराने की है। इसी के तहत मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे हैं, नए अस्पताल खुल रहे हैं और पुराने अस्पतालों का उच्चीकरण किया जा रहा है।
इसी क्रम में मिर्जापुर के मंडलीय अस्पताल को भी अपग्रेड कर यहां कार्डिएक केयर युनिट बनाया गया है। इसके बन जाने के बाद अब मंडलीय चिकित्सालय में ही हार्ट से संबंधित सभी बीमारियों का इलाज आसानी से हो सकेगा। हार्ट के सीरियर मरीजों को इलाजाबाद या बनारस जाने और निजी अस्पतालों की मोटी फीस भरने की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि देखने में आ रहा है कि लोग शूगर और हार्ट जैसी बीमारियों की चपेट में ज्यादा आ रहे हैं, ऐसे में यह कार्डिएक केयर युनिट मरीजों के लिये जीवनदायी साबित होगा।
By Suresh Singh

Home / Mirzapur / मिर्जापुर में खुला पहला कार्डिएक केयर युनिट, केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने किया उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो