scriptMirzapur: 4 दिन तक बंद रहेगा गंगा नदी पर बना शास्त्री पुल, पैदल चलने की भी इजाजत नहीं | Shastri Bridge on Ganga Closed for Four Day Mirzapur | Patrika News
मिर्जापुर

Mirzapur: 4 दिन तक बंद रहेगा गंगा नदी पर बना शास्त्री पुल, पैदल चलने की भी इजाजत नहीं

पूर्वांचल केा मिर्जापुर से जोड़ने वाले शास्त्री पुल को मेंटेनेंस के लिये 4 दिन तक बंद रखा जाएगा
बिहार और पूर्वांचल से आने वाली गाड़ियां, वाराणसी, भदोही और प्रयागराज होकर आएंगी

मिर्जापुरMar 16, 2021 / 01:15 pm

रफतउद्दीन फरीद

Mirzapur Ganga Bridge

मिर्जाापुर गंगाा पुल

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मिर्ज़ापुर. यूपी के मिर्जापुर को पूर्वांचल से जोड़ने वाला गंगा नदी पर बना सबसे बड़ा पुल शास्त्री सेतु पर आज यानि 16 मार्च से 19 मार्च रात 12 बजे तक 4 दिनों के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है। पुल को मेंटेनेंस के लिये बंद किया गया है। इस दौरान पुल से पैदल यात्रियों को गुजरने की अनुमति भी नहीं होगी। इस मार्ग के आवागम के लिए बंद होने से वाराणसी, प्रयागराज, कौशाम्बी और जौनपुर सहित आधा दर्जन जिलों से आवागम प्रभावित होगा। हालांकि प्रशासन ने रूट डायवर्जन कर वैकल्पिग मार्ग को आवागमन के लिये खोला है, लेकिन उसमें काफी समय लगेगा।


वाराणसी से आने वाले भारी वाहन और हल्के वाहन अगले चार दिनों तक भटौली पुल से होकर मिर्ज़ापुर आएंगे। इस पुल से भी भारी वाहनों को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ही आने की अनुमति दी गयी है। उधर बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश से वाराणसी और जौनपुर से आने वाले वाहन चुनार पुल से हो कर जाएंगे। सोनभद्र जाने वाले वाहन भी इसी पुल से गुजरेंगे। इसके अलावा लखनऊ और प्रयागराज से आने वालों को मिसिरपुर पांटून पुल (पीपा पुल) से जिले आवागमन की अनुमति दी गई है। इस पुल से हल्के वाहन और 3 टन भार क्षमता के वाहन ही जा सकते हैं। बतादें कि पुल की मरम्मत और लोड टेस्टिंग के लिए पुल को चार दिनों तक के लिए जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के आदेश पर बंद किया गया है।

By Suresh Singh

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ztzf7
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो