डायरिया का प्रकोप: दूषित पानी पीने से दो दर्जन लोगों की तबियत बिगड़ी

डायरिया का प्रकोप: दूषित पानी पीने से दो दर्जन लोगों की तबियत बिगड़ी

Ashish Kumar Shukla | Publish: Nov, 10 2018 05:14:24 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 05:14:25 PM (IST) Mirzapur, Uttar Pradesh, India

डायरिया फैलने की वजह सीवर पाइप लाइन का टूटना बताया जा रहा है

मिर्ज़ापुर. शहर के भटवा पोखरी मुहल्ले में डायरिया की चपेट में आने से दो दर्जन लोगों की तबियत बिगड़ गई है। बीमार दर्जनों लोगों को मंडलीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां इनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। मुहल्ले वालों का दावा है कि डायरिया कि वजह से एक व्यक्ति कि मौत हो चुकी है। डायरिया फैलने की वजह सीवर पाइप लाइन का टूटना बताया जा रहा है।

लोगों ने बताया कि भटवा पोखरी इलाके में शुक्रवार को ही सीवर की पाइपलाइन टूटने की वजह से नगरपालिका द्वारा सैकड़ो घरो में सप्लाई होने वाला पीने का पानी प्रदूषित होना शुरू हो चुका था। जिसकी वजह से चौबीस घंटे के अंदर ही दूषित पानी पीने से दो दर्जन से अधिक लोग डायरिया से पीड़ित हो गए । जैसे-जैसे समय बीता बीमार लोगों की तादात बढ़ती गयी। बीमार एक दर्जन लोगों को तत्काल मंडलीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। अस्पताल में भर्ती होने वालों में कई छोटे बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं।

डायरिया फैलने की सूचना पर स्वास्थ विभाग ने मुहल्ले में कैम्प लगा कर बीमार लोगों का इलाज शुरू किया। मगर बीमार लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। हर घर में दो से तीन लोग डायरिया से पीड़ित बताये जा रहे हैं। मुहल्ले के आजाद आलम का कहना है कि शुक्रवार से सीवर का पाइप टूटा हुआ है। कई बार नगर पालिका से शिकायत की गई लेकिन अधिकारियों ने किसी तरह का ध्यान नहीं दिया। शुक्रवार की देर रात से ही दूषित पानी पीने से मुहल्ले में डायरिया फैला और लोग बीमार पड़ने लगे । अब इस प्रकोप से इलाके में हाहाकार मचा हुआ है।

Ad Block is Banned