scriptबिहार के शेखपुरा की DM इनायत खान के बाद यूपी के इस डीएम ने भी की बड़ी पहल, शहीद के परिवारों के लिये किया यह ऐलान | UP Mirzapur Dm Anurag Patel helped Martyrs family of Pulwama attack | Patrika News
मिर्जापुर

बिहार के शेखपुरा की DM इनायत खान के बाद यूपी के इस डीएम ने भी की बड़ी पहल, शहीद के परिवारों के लिये किया यह ऐलान

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में सभी अधिकारियों की बैठक बुलाकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

मिर्जापुरFeb 17, 2019 / 04:25 pm

Akhilesh Tripathi

Mirzapur dm

मिर्जापुर डीएम

मिर्जापुर. बिहार के शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने शहीद परिवार के एक- एक बेटियों का खर्च उठाने को लेकर पहल की है, उनके इस कदम की जमकर तारीफ हो रही है । इनायत खान की तर्ज पर अब यूपी के इस जिलाधिकारी ने शहीदों के परिवार के लिय बड़ी पहल की है ।
जिलाधिकारी अनुराग पटेल की पहल पर जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों और कर्मचारियो ने अपना एक दिन का वेतन देने का फैसला किया। आम लोग भी शहीद के परिवार की मदद कर सके इसके लिए बैंक का एकाउंट नंबर भी जारी किया गया है।
जम्मू कश्मीर के पुनवामा में आतंकी हमले में शहीद हुये सीआरपीएफ के जवानों के परिवार के सहायता के लिये जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने कलेक्ट्रेट सभागार में सभी अधिकारियों की बैठक बुलाकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से अपील करते हुये कहा कि इस दु:खद घड़ी में हम सभी शहीद जवान के परिवार के साथ हैं, उन्होंने कहा कि हमारे देश के जवान ठंडी, गर्मी, बरसात किसी भी मौसम में बार्डर पर तैनात रह कर हम सभी की रक्षा करते हैं, आज इस दु:खद घडी में हम सभी का कर्तव्य है कि उनके परिवार के साथ संवेदना व्यक्त करते हुये उनकी भरसक मदद करने का प्रयास करें।
इस अवसर पर जनपद के सभी अधिकारियों ने जिलाधिकारी के अपील पर एक दिन का वेतन शहीद परिवार के सम्मान में सहायता राशि कोष में देने का संकल्प लिया गया। इसके बाद डीएम ने एक दिन का वेतन देकर इस अभियान का शुभारम्भ किया। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से यह भी अपील की वे अपने-अपने विभाग के कर्मचारियों से भी अपील करें कि वह भी स्वैच्छिक तरीके से एक दिन का वेतन शहीद परिवार की मदद के लिए सहयोग करें।
सहयोग के लिए पुलवामा शहीद कोष के नाम से इलाहाबाद बैंक में खाता संख्या- 50477830425 खोला गया। बैंक का आईएफएससी कोड ALLA0210096 है, सामान्य लोग भी इस खाते में पैसा जमा कर सकते है। खाते में प्राप्त सभी पैसे को शासन की तरफ से सहातार्थ शहीद सम्मान निधि कोष में भेज दिया जायेगा।
BY- SURESH SINGH

Home / Mirzapur / बिहार के शेखपुरा की DM इनायत खान के बाद यूपी के इस डीएम ने भी की बड़ी पहल, शहीद के परिवारों के लिये किया यह ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो