scriptयूपी मंत्रिमंडल विस्तार के सवालों पर विधानसभा अध्यक्ष ने कही ये बात | UP Vidhan Sabha Speaker big statement on up cabinet Expand | Patrika News
मिर्जापुर

यूपी मंत्रिमंडल विस्तार के सवालों पर विधानसभा अध्यक्ष ने कही ये बात

योगी सरकार के बुधवार को होने वाले दूसरे मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कही बड़ी बात

मिर्जापुरAug 20, 2019 / 10:15 pm

Ashish Shukla

up news

यूपी मंत्रिमंडल विस्तार के सवालों पर विधानसभा अध्यक्ष ने कही ये बात

मिर्ज़ापुर. विंध्याचल स्थित माँ विंध्यवासनी मंदिर में दर्शन पूजन के लिए पहुंचे उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने मंदिर में दर्शन पूजन किया।इसके बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने योगी सरकार के बुधवार को होने वाले दूसरे मंत्रिमंडल विस्तार पर पूछे गये सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री का यह अधिकार है कि वह निर्णय करे किसे मंत्रिमंडल में लेना है किसे नहीं। इसलिए हमें इन बातों पर सवाल जवाब नहीं करना चाहिए।
जी हां स्पीकर ने साफ कहा कि मंत्रिपरिषद में जगह देना, किसी को मनोनीत करना या शामिल करना यह सब मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार होता है। यह संवैधानिक व्यवस्था है। जो होगा वो सबके सामने आयेगा। हमारा इस मसले से कोई लेना देना नही रहता।
वहीं कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि धारा 370 के भारतीय राष्ट्र के एकीकरण में बाधा थी। अब यह बाधा हट गया है। इसका लाभ यह है कि अब पूरा भारत अखंड रूप में एक है। अब एक निशान एक प्रधान होगा। जबकि इससे पहले ऐसा नही था। कश्मीर में झंडा अलग था वहां का संविधान अलग था। अब सब एक हो गया है। हम सभी को विश्वास है कि जम्मू- कश्मीर के लोगों को अब रोजगार के अवसर और अपने को उन्नत बनाने के अवसर मिलेंगे। जम्मू कश्मीर अब हमारा हम उसके हो गए हैं।

Home / Mirzapur / यूपी मंत्रिमंडल विस्तार के सवालों पर विधानसभा अध्यक्ष ने कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो