बढ़ते पॉल्यूशन पर 11 साल की बच्ची ने जताई चिंता, पीएम मोदी को चिट्ठी लिख कही ये बात

दिल्ली के श्रीराम स्कूल में पढ़ने वाली विद्या ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिख कहा है कि पॉल्यूशन की वजह से मेरा स्पोर्टस डे या स्कूल टूर कैंसल न हो जाए।

नई दिल्ली: दिल्ली और आसपास के इलाकों में बढ़ते प्रदूषण के खतरनाक स्तर से हर कोई परेशान है। आखिर 3 दिन तक जहरीली हवा में दिल्लीवालों का दम घुटने के बाद प्रशासन और सरकार की नींद टूटी है और पॉल्यूशन को कम करने की दिशा में कुछ अहम कदम उठाए गए हैं। दिल्ली में 13 नंवबर से ऑड-इवेन फॉर्मूला भी लागू हो जाएगा। वहीं बच्चों की सेहत का ध्यान रखते हुए सरकार ने पहले ही सभी स्कूलों को रविवार तक बंद कर दिया गया है।

दिल्ली के श्रीराम स्कूल में पढ़ती है छात्रा
इस बीच खबर ये है कि दिल्ली के एक स्कूल की छात्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। ये बच्ची दिल्ली के श्रीराम स्कूल में पढ़ती है। 11 साल की बच्ची ने प्रदूषण से बिगड़ते हालात को लेकर प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है। इस बच्ची ने अपनी चिट्ठी ने एक गहरी चिंता जाहिर की है।

स्कूल टूर और स्पोर्टस डे कैंसल होने का है डर
विद्या नाम की इस छात्रा ने चिट्ठी में लिखा है कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की वजह से कहीं उसके स्‍कूल का टूर और स्‍पोर्ट्स डे कैंसल न हो जाए। विद्या ने चिट्ठी में अपने डर को जाहिर किया है। बच्ची ने चिट्ठी में कहा है कि वो ऐसे माहौल में घर से बाहर खेलने नहीं जा सकती है। और उसे एक उचित बचपन नहीं मिल पा रहा है। बच्ची ने जल्द स्कूलों को खोलने या फिर प्रदूषण को कम करने के लिए कोई ठोस कदम उठाए जाने की अपील की है।

विद्या ने पॉल्यूशन कम करने के दिए सुझाव
विद्या ने पीएम मोदी से कहा है कि वह उन्‍हें इस प्रदूषण संकट से बचाए जो दिल्‍ली में गहराता जा रहा है। उसने कहा कि घर में बैठना और ऑन लाइन काम करने से अच्‍छा है कि वह स्‍कूल जाए और पढ़ाई करें। बच्ची ने आगे कहा है कि लोगों को अपने इंजनों को बंद कर देना चाहिए। हमें और ईक्रो फ्रेंडली होना चाहिए। विद्या ने कहा हम मास्‍क खरीद सकते हैं लेकिन उनका क्‍या जो सड़कों पर रहते हैं? क्‍योंकि उनके पास ये सुविधाएं नहीं है।

Narendra Modi PM Narendra Modi
Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned