script2-जी स्पेक्ट्रम घोटाले के आरोपी ए.राजा के 15 ठिकानों पर छापे | 15 hideouts of 2G spectrum scam accused A. Raja raided | Patrika News
विविध भारत

2-जी स्पेक्ट्रम घोटाले के आरोपी ए.राजा के 15 ठिकानों पर छापे

सीबीआई ने बुधवार को पूर्व दूरसंचार मंत्री ए.राजा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का दर्ज किया केस, 15 ठिकानों पर मारे छापे

Aug 19, 2015 / 04:10 pm

सुभेश शर्मा

a raja

a raja

नई दिल्ली। सीबीआई ने बुधवार को पूर्व दूरसंचार मंत्री ए.राजा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया। राजा 2-जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले में आरोपी है।

सीबीआई ने राजा के 15 ठिकानों पर छापे मारे। छापे की कार्रवाई दिल्ली सहित अन्य शहरों में की गई। राजा को चार साल पहले 1.76 लाख करोड़ रुपए के 2 जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले में गिरफ्तार किया गया था। राजा के पास कथित रूप से करोड़ों की संपत्ति है,जो उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से काफी ज्यादा है।

राजा को 2-जी घोटाले के मास्टर माइंड बताया जाता है। राजा ने दूरसंचार मंत्री रहते अपने पद का दुरुपयोग किया। दो माह पहले प्रवर्तन निदेशालय ने स्पेशल कोर्ट में बताया था कि राजा ने गैर कानूनी तरीके से अपात्र कंपनियों को 2 जी स्पेक्ट्रम के लाइसेंस प्रदान किए। इसके बदले कलईगनार टीवी को 200 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए। कलइगनार टीवी के मालिक डीएमके सुप्रीमो एम.करुणानिधि का परिवार है।

2-जी स्पेक्ट्रम घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में अंतिम दलीलें पेश करते हुए विशेष लोक अभियोजक आनंद ग्रोवर ने आरोप लगाया था कि राजा और अन्य ने साजिश रची थी। क्राइम को आगे बढ़ाने के लिए 200 करोड़ रुपए दिए गए थे। इस केस में राजा,कनिमोझि,दयालू अम्मल और 16 अन्य के खिलाफ मामला चल रहा है। इनमें 9 कंपनियां भी शामिल है। प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल 15 अप्रेल को आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

Home / Miscellenous India / 2-जी स्पेक्ट्रम घोटाले के आरोपी ए.राजा के 15 ठिकानों पर छापे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो