23 साल की लड़की ने जीता पंचायत चुनाव, सरपंच बनते ही खाई अनोखी कसम

23 साल की गुरकीरत ने इतनी कम उम्र में सरपंंच बनकर पूरे गांव और शहर में अनोखी मिसाल पेश की है।

नई दिल्ली। अभी हाल ही में पंजाब में पंजायत चुनाव हुए हैं। इस चुनाव में युवाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है और अपने गांव और समाज के लिए कुछ करने का जज्बा दिखाया। इन युवाओं में से एक है कपूरथला की नवनिर्वाचित सरपंच गुरकीरत कौर। 23 साल की गुरकीरत ने इतनी कम उम्र में सरपंंच बनकर पूरे गांव और शहर में अनोखी मिसाल पेश की है। इतनी कम उम्र में सरपंच बनने पर गुरकीरत की चर्चा तो हो ही रही है, लेकिन उससे कहीं ज्यादा उनके कसम की चर्चा है।

सरपंच बनते ही गुरकीरक ने कसम खाई की वह अगले पांच साल तक शादी नहीं करेगी। नवनिर्वाचित सरपंच ने कहा कि वह लोगों की उम्‍मीदों को पूरा करने और गांव के विकास पर ज्यादा ध्‍यान देना चाहती है। इसके लिए वह कोई भी रूकावट नहीं चाहती। इसलिए उन्होंने कसम खाई है कि वह अगले पांच सालों तक शादी नहीं करेगी। बता दें कि पंचायत चुनाव मेें उनकी मां जिला परिषद एवं पिता ब्लाक समिति के सदस्य चुने गए हैं।

कौन है गुरकीरत...

आपको बता दें कि गुरकीरत एमसीए की पढ़ाई कर रही हैं। वह कपूरथला जिले के गांव बिशनपुर की सरपंच चुनी गई हैं। गुरकीरत का मानना है कि अभी उनके लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता गांव का विकास और लोगों की उम्‍मीदों को पूरा करना है। इस लिए वह अभी अपने बारे में कुछ नहीं सोच रही और ना सोचना चाहती हैं। उनका कहना है कि लोगों ने जिस उम्‍मीद से उन्हें सरपंच चुना है उसे पूरा करना उनका सबसे बड़ा दायित्‍व है।

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned