scriptब्रिटेन से चौथी फ्लाइट पहुंची हैदराबाद, 331 भारतीय लौटे अपने परिवार के पास | 331 Indians reach Hyderabad return from UK by air india flight | Patrika News
विविध भारत

ब्रिटेन से चौथी फ्लाइट पहुंची हैदराबाद, 331 भारतीय लौटे अपने परिवार के पास

Highlight
– ब्रिटेन ( UK ) से लौटने वाली ये एयर इंडिया ( Air India ) की चौथी फ्लाइट थी
– हैदराबाद ( Hyderabad ) पहुंचने वाले लोगों को 14 दिनोंं के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है

नई दिल्लीMay 12, 2020 / 04:03 pm

Kapil Tiwari

331 indians return from UK

ब्रिटेन से हैदराबाद लौटने वाली ये चौथी फ्लाइट थी

हैदराबाद। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के चलते विदेश में फंसे भारतीयों ( Indians ) को वापस लाने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को एयर इंडिया ( Air India ) का एक विमान ब्रिटेन से 331 यात्रियों को लेकर हैदराबाद पहुंचा। इस विमान ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट ( Rajiv Gandhi International Airport ) पर आज सुबह लैंडिंग की। ब्रिटेन से हैदराबाद आने वाली ये चौथी फ्लाइट थी। सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद सभी लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया है।

हैदराबाद से 87 यात्री अमरीका के लिए हुए रवाना

जानकारी के मुताबिक, इस विमान में 331 यात्री थे। बाद में इसी विमान के जरिए 87 यात्रियों को दिल्ली और फिर अमरीका ले जाया गया। हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयर इंडिया की उड़ान एआई 1839, एक बोइंग 773 विमान, दिल्ली से हैदराबाद हवाईअड्डे पर तड़के 2.21 बजे पहुंची। वहीं ये विमान अमरीका जाने वाले 87 यात्रियों को लेकर हैदराबाद से दिल्ली के लिए सुबह 5.31 बजे रवाना हुआ।

भारत सरकार ने चलाया है ‘वंदे भारत मिशन’

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के कारण अलग-अलग देशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए ‘वंदे भारत मिशन’ चलाया गया है, जिसके तहत ही विदेश से भारतीयों को लाया जा रहा है।

Home / Miscellenous India / ब्रिटेन से चौथी फ्लाइट पहुंची हैदराबाद, 331 भारतीय लौटे अपने परिवार के पास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो