scriptकश्मीर: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी के भांजे समेत 6 आतंकी ढेर, एक कमांडो भी शहीद | 5 terrorist killed in bandipora encounter kashmir | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी के भांजे समेत 6 आतंकी ढेर, एक कमांडो भी शहीद

बांदीपोरा में सेना ने 5 आतंकियों को ढेर किया दिया।

नई दिल्लीNov 18, 2017 / 09:05 pm

ashutosh tiwari

encounter
श्रीनगर। कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन ऑल आउट के तहत शनिवार को सेना को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। इस दौरान सेना ने 6 आतंकियों को ढेर किया दिया। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सेना को बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने साझा अभियान शुरू किया। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सेना के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब देते हुए 6 आतंकियों को ढेर कर दिया। इलाके में छिपे अन्य आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है। ये आतंकी किस संगठन से जुड़े थे, इस बात की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी लखवी का भांजा है। लखवी मुंबई में हुए 26/11 हमले का मास्टरमाइंड था। वहीं इस मुठभेड़ में एयरफोर्स के एक कमांडो के भी शहीद और दो जवानों के घायल होने की खबर है।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आतंकी हमले में एक सब इंस्पेक्टर शहीद
आतंकियों ने एक बार फिर से जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके जकूरा में सुरक्षाबलों को निशाना बनाया। शुक्रवार को आतंकियों ने जाकूरा इलाके में एक पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया। आतंकवादियों के इस हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। जबकि इस हमले में एक अन्य घायल हो भी गया। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को श्रीनगर के इलाके जकूरा में आतंकियों के साथ हुई गोलीबारी में एक आतंकी को पकड़ लिया गया है। जबकि दो आतंकी वहां से भाग निकले हैं। उन्होंने बताया कि दोनों आतंकियों की तलाश जकूरा क्षेत्र में जारी है।
पुलिस महानिरीक्षक बोले, 1989 के बाद बढ़ा विद्रोह
पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) मुनीर खान ने एक निजी वेबसाइट से बात करते हुए शुक्रवार को कहा कि उप-निरीक्षक इमरान अहमद भी इस हमले घायल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि घाटी में 1500 पुलिसकर्मियों की हत्या 1989 विद्रोह के बाद की गई है। वहीं जून में पुलिस अधीक्षक मोहम्मद आय्युब पंडित की भी हत्या कर दी गई थी। हाल ही के महीनों में कई पुलिसकर्मियों पर हमला किया गया और उनकी हत्या कर दी। आतंकियों के सफाए के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस सेना के साथ मिलकर लगातार ऑपरेशन को अंजाम दे रही है।

Home / Miscellenous India / कश्मीर: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी के भांजे समेत 6 आतंकी ढेर, एक कमांडो भी शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो