scriptडांस कर रही बच्ची के जनरेटर में फंसे बाल, बच्ची की बाल सहित निकली खाल, रो पड़े देखने वाले! | A 12 year old girl skull removes during dance due to her hair trapped | Patrika News
विविध भारत

डांस कर रही बच्ची के जनरेटर में फंसे बाल, बच्ची की बाल सहित निकली खाल, रो पड़े देखने वाले!

बच्ची एक समारोह में बज रहे डीजे की धुन पर डांस कर रही थी कि तभी अचानक उसके बाल वहां मौजूद जेनरेटर में फंस गये…

Sep 10, 2017 / 01:55 pm

राहुल

girl skull removes, hair trapped, hair trapped in generator saftin
यूपी के इलाहाबाद में 12 साल की मासूम के साथ एक बेहद दर्दनाक हादसा घटित हुआ। यह बच्ची एक समारोह में बज रहे डीजे की धुन पर डांस कर रही थी कि तभी अचानक उसके बाल वहां मौजूद जेनरेटर में फंस गये। इसके बाद वो हुआ, जिसे देखकर हर किसी की आंखों से आंसू निकल गए। देखते ही देखते बच्ची के सिर के बाल सहित पूरी चमड़ी बाहर निकल गई। आनन-आनन में बच्ची को हॉस्प‍िटल में भर्ती कराया गया, जहां वह आईसीयू में है। बच्ची की हालत अब स्थिर बताई जा रही है।
hair trapped in generator saftin
यह दर्दनाक घटना इलाहाबाद के मेजा थानाक्षेत्र के अकोढ़ा गांव की है। गांव के ही कुछ बुजुर्ग गया धाम की यात्रा पर जा रहे थे। जिनकी विदाई के लिए गांव के लोगों ने गाजे-बाजे का इंतजाम किया था। सुबह 10 बजे जब गाजे-बाजे के साथ उनकी विदाई कर रहे थे तो बच्चे डांस कर रहे थे। डांस के दौरान ही 12 वर्षीय बच्ची हेमा यादव विदाई यात्रा के पीछे-पीछे चल रहे डीजे में इस्तेमाल के लिए लाये गये जनरेटर के पास तक पहुंच गई और वहीँ रुक कर डांस करने लगी।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस बीच हेमा नाम की यह बच्ची डांस करने में मशगूल हो गई और उसके बाल जनरेटर की सेफ्टिन में फंस गए। इस दौरान उसकी सिर की चमड़ी की ऊपरी खोल पूरी तरह से उखड़ कर बाहर आ गई।
hair trapped in generator saftin
इस दर्दनाक हादसे में बच्ची का पूरा सिर लहुलूहान हो गया, बच्ची दर्द से चीख रही थी, उसकी हालत देख लोगों की रोंगटे खड़े हो गए। जानकारी होते ही लड़की की मां फोटो देवी रोते-बिलखते पहुंची और बेटी को गोद में उठा लिया। बच्ची के सिरके बाल चमड़ी सहित उखड कर बाहर आ गए थे और एक खोल में बदल चुके थे।
आनन-फानन में बच्ची को नजदीकी हॉस्पिटल पहुँचाया गया। हॉस्पिटल के डॉक्टर एवं सर्जन आरपी पांडे 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसके सिर की खोल को सर्जिकल ऑपरेशन के द्वारा फिर से लगाया। फिलहाल बच्ची हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती है।
hair trapped in generator saftin
डॉक्टर का कहना है कि बच्ची को 22 मिनट के अंदर हॉस्पिटल ले आया गया जिसकी वजह से उसके सेल्स डैमेज नहीं हो पाए और उन्हें फिर से ऑपरेट करके लगा दिया गया है। डॉक्टर का कहना है आगे हो सकता है कि जांच में कुछ दिक्कत आए तो दोबारा ऑपरेशन करना पड़ेगा। बाकी बच्ची की हालत अभी ठीक और स्थिर है।

Home / Miscellenous India / डांस कर रही बच्ची के जनरेटर में फंसे बाल, बच्ची की बाल सहित निकली खाल, रो पड़े देखने वाले!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो