खुद को फिल्म निर्माता बताकर की लाखों की ठगी, फिर हुआ फरार

Ravi Gupta

Publish: Nov, 15 2017 01:47:33 (IST)

Miscellenous India
खुद को फिल्म निर्माता बताकर की लाखों की ठगी, फिर हुआ फरार

यह आदमी खुद को एक फिल्म प्रोड्यूसर बताता है और फिर बिना बिल चुकाए भाग जाता है।

इस शख्स को ध्यान से देख लीजिए और कहीं दिख जाए तो इससे बचकर ही रहें, वरना आप भी इनकी तरह पछताएंगे। यह आदमी खुद को एक फिल्म प्रोड्यूसर बताता है और फिर बिना बिल चुकाए भाग जाता है।
पंचकूला स्थित सेक्टर-3 के होटल हॉलीडे के साथ ऐसा हुआ। यह शख्स होटल में 70 दिन तक रहा और बिना बिल चुकाए भाग निकला। आरोपी ने अपने आप को एक कंपनी सीईओ बताया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

होटल हॉलीडे के फाइनेंस डायरेक्टर विजय शर्मा की ओर से सेक्टर-5 थाने में दी गई शिकायत के मुताबिक खुद को एक कंपनी का सीईओ बताने वाला सुखप्रीत सिंह 20 जून को होटल में अपनी बुकिंग करवाई थी। सुखप्रीत ने करीब दो महीने तक होटल में रहा। लेकिन पेमेंट नहीं किए जाने पर प्रबंधन की ओर से इसकी मांग की गई। दो बार आरोपी ने प्रबंधन की ओर से कहे जाने पर कुछ रुपये अदा भी किए, लेकिन जब होटल का बकाया दो लाख पहुंच गया तो उससे किराया चुकाने को कहा गया। बार-बार आरोपी ने बकाया चुकाने के नाम पर बैंक स्टेंटमेंट, चेक दिखाता रहा, लेकिन बकाया की अदायगी नहीं की।

Fraud

होटल हॉलीडे इन की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सुखप्रीत सिंह ने खुद को एक फिल्म प्रोड्यूशर बताते हुए पंचकूला में एक फिल्म के प्रोजेक्ट पर काम करने की बात कही थी। इस सिलसिले में आरोपी ने कुछ युवतियों के ऑडिशन भी लिए और कुछ फिल्म निर्देशक को भी बुलाने का दावा किया था। लेकिन अचानक ही वह 28 अगस्त को फरार हो गया। कई लोगों से रुपये ठगने की बात भी सामने आई है।

इस बीच आरोपी ने होटल प्रबंधन को एक चेक भी दिया, जो बाऊंस हो गया। बार बार बहाना किए जाने पर 25 अगस्त को रोहित कपूर और जगपाल सिंह ने आरोपी प्रोड्यूसर सुखप्रीत सिंह से साफ तौर पर किराया चुकाने को कहा, लेकिन उसने फिर शाम तक बकाया जमा कराने की बात कहते हुए बात को टाल दिया।
28 अगस्त को सुखप्रीत होटल के किसी भी कर्मी को जानकारी दिए बगैर वहां से चला गया। जब स्टाफ ने होटल के कमरे की छानबीन की तो सभी सामान गायब था। सूत्रों की मानें तो आरोपी ने फिल्म प्रॉडक्शन के नाम पर कुछ और लेागों से भी रुपये ठग लिए है। पुलिस ने विजय शर्मा की शिकायत पर केस दर्ज कर, छानबीन शुरू कर दी है।

पंचकूला हिंसा के दौरान भी इसी होटल में रुका था फ्रॉड प्रोड्यूसर, 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा से पहले इसी होटल के बाहर सेक्टर-3 में हजारों की संख्या में डेरा समर्थक इकट्ठा हुए थे। खुद को एक कंपनी का सीईओ और फिल्म प्रॉड्यूसर बताने वाले आरोपी भी कही हिंसा मामले से तो जुड़ा नहीं था। पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है। इतनी भीड़भाड़ और हिंसा के दौरान भी आखिरकार होटल को बगैर किराया चुकाए, वह इतने दिनों तक कैसे और क्यों रुका, यह अब भी एक सवाल है। आरोपी ने खुद को दिल्ली का निवासी बताया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned