scriptपत्रिका चेक: वायरल मैसेज में सचमुच सब्जियों और फलों को थूक लगाकर बेचा जा रहा, जानिए हकीकत | A viral audio clip on social media spitting on vegetables fruits | Patrika News
विविध भारत

पत्रिका चेक: वायरल मैसेज में सचमुच सब्जियों और फलों को थूक लगाकर बेचा जा रहा, जानिए हकीकत

दरअसल सोशल मीडिया पर देशभर में एक ऑडियो और वीडियो क्लिप वायरल हो रही है जिसमें दावा किया गया है कि सब्जी बेचने वाले कोरोना वायरस को फैलाने के लिए सब्जियों/ फलों पर थूक कर बेच रहे हैं। वायरल मैसेज के बाद कई पोस्ट में सावधानी से फल खरीदने की सीख भी दी जा रही है।

नई दिल्लीApr 10, 2020 / 05:19 pm

Prashant Jha

vegitable.jpg

नई दिल्ली। कोरोना वायरस रोकने के लिए सरकार की ओर से लगातार प्रयास जारी है। लेकिन सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी गलत और भ्रामक जानकारियां भी तेजी से शेयर हो रही है। सोशल मीडिया यूजर्स इस समय कई तरह के पुराने और फर्जी ऑडियो और वीडियो को जोड़कर वायरल कर रहे हैं। जिससे समाज में भ्रम का माहौल पैदा हो रहा है। लोग इस तरह के मैसेजेज देखकर घबरा रहे हैं। ताजा मैसेज सोशल मीडिया पर फल और सब्जियों में थूक लगाकर कोरोना फैलाने को लेकर शेयर हो रहा है।

पत्रिका फैक्ट चेक टीम के पास जब इस तरह के ऑडियो-वीडियो सामने आए तो सच्चाई कुछ अलग ही निकली

वायरल ऑडियो-वीडियो में क्या है दावा

vegitable1.jpg

क्या है वायरल ऑडियो-वीडियो की सच्चाई

पत्रिका पड़ताल

https://twitter.com/hashtag/Covid19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं भारत सरकार की प्रेस इनफॉरमेसन ब्यूरो ने भी इस ऑडियो क्लीप को गलत करार दिया है। PIB ने कहा कि ऑडियो क्लिप में किया गया दावा ‘झूठा’ है और किसी ने शरारत के साथ इसे वायरल किया है। साथ ही इसका उद्देश्य समाज में भेदभाव पैदा करना है।

Home / Miscellenous India / पत्रिका चेक: वायरल मैसेज में सचमुच सब्जियों और फलों को थूक लगाकर बेचा जा रहा, जानिए हकीकत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो