scriptRTI से हुआ बड़ा खुलासा, दिल्ली के सीएम-डिप्टी सीएम के इलाज पर खर्च हुए 25 लाख रुपए | according rti kejriwal and sisodia spent 25 lakhs on medical treatment | Patrika News

RTI से हुआ बड़ा खुलासा, दिल्ली के सीएम-डिप्टी सीएम के इलाज पर खर्च हुए 25 लाख रुपए

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2019 05:08:20 pm

Submitted by:

Shivani Singh

RTI से गरमाई दिल्ली की राजनीति
RTI के जरिए हुआ बड़ा खुलासा
CM-डिप्टी सीएम के इलाज पर खर्च हुए 25 लाख रुपए

manish_sisodia_arvind_kejriwal_pti.jpeg

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें फिर से बढ़ती दिख रही है। आरटीआई के जरिए हुए एक खुलासे से दिल्ली की राजनतीकि गरमा गई है। दरअसल, एक आरटीआई के जरिए दिल्ली सरकार से सवाल किया गया था कि पिछले 4 सालों में दिल्ली के सीएम, डिप्टी सीएम, अन्य कैबिेट मंत्रियों और उनके परिवार के इलाज में कितने पैसे खर्च हुए हैं।

यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर: पुंछ के मेंढर में पाकिस्तान ने की फायरिंग, स्कूली बच्चे फंसे

जवाब में पता चला की पीछले चार साल से अब तक सरकारी खजाने से 35 लाख रुपए से ज्‍यादा की रकम खर्च किए जा चुके हैं। इसमें सबसे खास बात यह है कि इन 35 लाख में से 25 लाख रुपए की रकम सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और उनके परिवार के इलाज में खर्च की गई हैं।

 

https://twitter.com/ArvindKejriwal?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि इस बारे में बीजेपी नेता ने खुलासा किया है। बीजेपी ने आरटीआई के जवाब को सार्वजनिक किया है। इस संबंध में बीजेपी ने ट्वीट किया कि 2015 में सत्ता में आने के बाद अरविंद केजरीवाल और उनके परिवार का निजी अस्पतालों और दवाइयों में कुल 12,18,027 रुपए खर्च हुए हैं। इस खर्च को प्रशासनिक विभाग और दिल्ली सरकार ने चुकाया है।
वहीं, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की बात करें तो वह केजरीवाल से भी आगे निकल गए हैं। उनके परिवार के इलाज में 13,25,329 रुपए खर्च हुए हैं। इसके अलावा मंत्री गोपाल राय ने 7,22,558 रुपए और इमरान खान ने 2,46,748 रुपए खर्च किए हैं।
यह भी पढ़ें

कर्नाटक: कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व राज्यसभा सदस्य के.सी. मूर्ति भाजपा में शामिल

इस खुलासे के बाद अकाली दल के नेता और राजौर गार्डन से विधायक मंजीर सिंह सिरसा ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम ने अपना और अपने परिवार का इलाज बाहरी अस्पतालों से करवाया है। यही काम केजरीवाल के मंत्रियों ने भी किया है। ऐसे में दिल्ली सरकार की मोहल्ला क्लीनिक क्या सिर्फ दिखावे के लिए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो