scriptअहमदाबाद के बाद अब सूरत भी स्वाइन फ्लू की चपेट में, गणेश विसर्जन के बाद बढ़ी मरीजों की संख्‍या | After Ahmedabad, Surat is also in the grip of swine flu | Patrika News
विविध भारत

अहमदाबाद के बाद अब सूरत भी स्वाइन फ्लू की चपेट में, गणेश विसर्जन के बाद बढ़ी मरीजों की संख्‍या

सूरत में 28 मरीजों को स्वाइन फ्लू के इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर है।

नई दिल्लीOct 04, 2018 / 08:47 am

Shivani Singh

 swine flu

अहमदाबाद के बाद अब सूरत भी स्वाइन फ्लू की चपेट में, गणेश विसर्जन के बाद बढ़ी मरीजों की संख्‍या

नई दिल्ली। गुजरात स्वाइन फ्लू की चपेट में जकड़ता जा रहा है। अहमदाबाद के बाद अब गुजरात के सूरत में भी स्वाइन फ्लू का कहर देखा जा सकता है। अभी तक सूरत के कई अस्पतालों में स्वाइन फ्लू के 28 मामले सामने आए हैं। सभी मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

https://twitter.com/ANI/status/1047633962275938305?ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

मौसम अपडेटः केरल समेत कई राज्यों में अगले 24 घंटे बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर में पड़ रही जून जैसी गर्मी

गणपति विसर्जन के बाद बढ़े स्वाइन फ्लू के मामले

सूरत के डिप्‍टी हेल्‍थ कमिश्‍नर डॉ.आशीष मेहता ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से सूरत में स्‍वाइन फ्लू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस समय स्‍वाइन फ्लू की चपेट में आए 28 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। इन मरीजों में से चार की की हालत काफी नाजुक बनी हुई है। डिप्टी हेल्थ कमिश्नर के मुताबिक मरीजों को फिलहाल वेंटिलेटर पर रखा गया है। अन्य 24 मरीजों की हालत स्थिर बताई जा रही। आशीष मेहता ने बताया कि सूरत में गणपति विसर्जन की काफी धूम रही थी, विसर्जन के लिए लोग बड़ी संख्‍या में एक जगह पर एकत्रित हुए थे, जिसके बाद से शहर में स्‍वाइन फ्लू के मामलों में तेजी से बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें

आज पहली बार 7 रोहिंग्या समुदाय के लोगों को वापस म्यांमार भेजेगा भारत, याचिका पर भी होगी सुनवाई

गुजरात हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट

वहीं, गुजरात हाई कोर्ट ने अहमदाबाद सहित राज्य के अन्य शहरों में लगातार बढ़ रहे स्वाइन फ्लू सहित डेंगू, चिकनगुनिया और अन्य बीमारियों की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने रूपाणी सरकार से पूछा है कि इन बीमारियों की रोक कथाम के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं। बता दें कि 8 अक्टूबर को इस मामले पर अदालत में सुनवाई होगी।

Home / Miscellenous India / अहमदाबाद के बाद अब सूरत भी स्वाइन फ्लू की चपेट में, गणेश विसर्जन के बाद बढ़ी मरीजों की संख्‍या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो