scriptअब अर्ध सैनिक बलों ने OROP के लिए ठोकी ताल | After Ex Army Soldiers Now Paramilitary veterans threaten agitation for OROP | Patrika News
विविध भारत

अब अर्ध सैनिक बलों ने OROP के लिए ठोकी ताल

पूर्व सैनिकों के बाद अब अर्धसैनिक बलों ने भी की ओआरओपी की मांग, बढ़ सकती हैं केंद्र सरकार की मुश्किलें

Sep 24, 2015 / 09:03 am

सुभेश शर्मा

paramilitary forces

paramilitary forces

नई दिल्ली। हाल ही में पूर्व सैनिकों की पिछले कई समय से लंबित वन रैंक वन पेंशन की मांग पूरी की गई है। ओआरओपी को लेकर पूर्व सैनिकों ने कई दिनों तक धरने पर बैठ विरोध प्रर्दशन किया था, लेकिन आखिर कार सरकार को झुकना पड़ा और पूर्व सैनिकों की मांग पूरी करनी पड़ी थी। वहीं अब पूर्व सैनिकों के बाद अर्ध सैनिक बलों ने भी ओआरओपी की लड़ाई लडऩे की तैयारी कर ली है।

पहले ही पूर्व सैनिकों की मांग पूरी करने के बाद सरकार के कंधों पर भारी भरकम बोझ आ पड़ा है, वहीं अब अर्ध सैनिक बलों की भी ओआरओपी की मांग को लेकर सरकार को जरूर बड़ा झटका लग सकता है। बताया जा रहा है कि अर्धसैनिक बलों के वरिष्ठों ने फैसला कर लिया है कि वह अपनी मांग पूरी कराने के लिए जल्द सड़कों पर उतरेंगे। साथ ही उन्होंने दो नवंबर को दिल्ली के जंतर मंतर पर अनिश्चित समय तक धरना देने की पूरी तैयारी भी कर ली है।

गौरतलब है कि इसी तरह पूर्व सैनिकों ने भी सरकार से अपनी मांगे पूरी कराई थी। ओआरओपी की मांग के लिए ऑल इंडिया सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्सेस एक्स-सर्विसमेन वेलफेयर एसोसिएशन (एआईसीपीएमएफईडब्ल्यूए) अपना आक्रामक रवैया साफ कर दिया है। एआईसीपीएमएफईडब्ल्यूए के नेशनल जनरल सेक्रेटरी पीएस नायर ने कहा, जब तक कि बच्चा रोता नहीं है तब तक उसकी मां भी उसे दूध नहीं पिलाती है।

Home / Miscellenous India / अब अर्ध सैनिक बलों ने OROP के लिए ठोकी ताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो