scriptहरियाणा के बाद अब राजस्थान में भड़की हिंसा, इंटरनेट बैन | After Haryana now row in Rajasthan, Internet Ban | Patrika News
विविध भारत

हरियाणा के बाद अब राजस्थान में भड़की हिंसा, इंटरनेट बैन

मनोहर लाल खट्टर मंगलवार को जब हिंसा पीड़ितों से मिलने पहुंचे तो उन्हें लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा

Feb 23, 2016 / 04:10 pm

पुनीत पाराशर

Cm manohar lal khattar china visit

Cm manohar lal khattar china visit

रोहतक। हरियाणा के बाद अब राजस्थान के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़कने की खबरें आ रही हैं। मनोहर लाल खट्टर मंगलवार को जब हिंसा पीड़ितों से मिलने पहुंचे तो उन्हें लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। हालात इतने खराब हो गए कि खट्टर को बिना भाषण दिए ही लौटना पड़ा। लोगों ने सीएम मुर्दाबाद और वापस जाओ के नारे लगाए। खट्टर ने कहा कि इन घटनाओं के पीछे कौन ताकतें हैं, इसकी जांच कराई जाएगी।

उधर राजस्थान के भरतपुर में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन का एक इंजन फूंक दिया। सोशल मीडिया के माध्यम से आपत्तिजनक संदेशों के वायरल होने की आशंका को ध्यान में रखते हुए। भरतपुर में इंटरनेट पर 2 बजे तक बैन लगाया गया था जिसे कि आज 24 घंटे और बढ़ा दिया गया है।

नदबई, हेलक और भरतपुर में तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं। यहां के कुम्हेर इलाके के दो एटीएम तोड़ दिए गए। भरतपुर के तेवर में आंदोलनकारियों ने एसटीफ की गाड़ी पर पथराव किया है। फिलहाल, भरतपुर जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए हैं।

हालांकि, नाराज लोगों ने सीएम का काफिला रोकने की भी कोशिश की। जानकारी के मुताबिक, हेलक रेलवे स्टेशन पर जाट आंदोलनकारियों ने एक मालगाड़ी को आग लगा दी।

गौरतलब है कि रिजर्वेशन की मांग कर रही जाट कम्युनिटी का आंदोलन सोमवार शाम खत्म हो गया। मंगलवार को हरियाणा के सभी रास्तों के खुलने की उम्मीद है। वैसे, ऑल इंडिया जाट संघर्ष समिति के एलान के बाद भी कई जगह प्रदर्शनकारी अभी डटे हैं। इस बीच, केंद्र ने हरियाणा के सीएम और दो मिनिस्टर को दिल्ली तलब किया है। केंद्र की ओर से वेंकैया नायडू मनोहर लाल खट्टर से बात करेंगे।

Home / Miscellenous India / हरियाणा के बाद अब राजस्थान में भड़की हिंसा, इंटरनेट बैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो