scriptअगस्ता वेस्टलैंड मामला: 20 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में डील का बिचौलिया सुशेन मोहन गुप्ता, भेजा गया तिहाड़ | Agusta Westland case CBI court sends middleman Sushen Mohan Gupta for judicial custody till 20 April | Patrika News
विविध भारत

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: 20 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में डील का बिचौलिया सुशेन मोहन गुप्ता, भेजा गया तिहाड़

हेलीकॉप्टर घोटाले का बिचौलिया सुशेन मोहन गुप्ता 20 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में
CBI की विशेष अदालत का फैसला
कोर्ट से सीधे तिहाड़ भेजा जाएगा

नई दिल्लीApr 08, 2019 / 01:12 pm

Shweta Singh

sushen mohan gupta

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: 20 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में डील का बिचौलिया सुशेन मोहन गुप्ता, भेजा गया तिहाड़

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड धन शोधन ( Agusta Westland Money laundering case) मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने डील के कथित बिचौलिए सुशेन मोहन गुप्ता ( Sushen Mohan Gupta ) को 20 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है। कोर्ट ने सोमवार को यह फैसला सुनाया।

कोर्ट से सीधे तिहाड़ भेजा जाएगा

जानकारी के मुताबिक सुशेन को कोर्ट से सीधे तिहाड़ जेल ले जाया जाएगा। बता दें कि इस VVIP हेलीकॉप्टर डील का अन्य कथित बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल ( James Christian Michel ) पहले से ही तिहाड़ जेल में है। बीते हफ्ते इस मामले में काफी विवाद हुआ, जब मीडिया में डील के संबंध में दायर की गई चार्जशीट सुर्खियां बनी। आरोपपत्र में सोनिया गांधी और अहमद पटेल के नाम से जु़ड़े दावों के आधार पर विवाद हुआ था।
https://twitter.com/hashtag/AgustaWestland?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ED ने दायर की थी सप्लीमेंट्री चार्जशीट

हालांकि, बाद में मिशेल के वकील ने पटियाला हाउस कोर्ट में कहा कि चार्जशीट की कॉपी मुवक्किल को सौंपने से पहले मीडिया को दे दी गई। वहीं, श्रीमती गांधी का नाम सामने आने के मामले पर वकील ने अदालत में दावा किया कि ‘उन्होंने (मिशेल) कभी किसी का नाम’ नहीं लिया। इससे पहले गुरुवार को इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पटियाला हाउस कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी। इस चार्जशीट में ब्रिटिश नागरिक मिशेल के रिकॉर्ड बयान भी थे। इस चार्जशीट में प्रवर्तन निदेशालय ने डेविड सिम्स नाम के एक व्यक्ति को भी आरोपी बनाया है। उसे इस सौदे में क्रिश्चियन मिशेल का पार्टनर बताया गया है।

Home / Miscellenous India / अगस्ता वेस्टलैंड मामला: 20 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में डील का बिचौलिया सुशेन मोहन गुप्ता, भेजा गया तिहाड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो