scriptकोरोना पर बोले AIIMS के निदेशक, तीसरे स्टेज में पहुंचने से पहले वर्चुअल लॉक डॉउन की जरूरत | AIIMS director randeep guleria big statement on Coronavirus | Patrika News
विविध भारत

कोरोना पर बोले AIIMS के निदेशक, तीसरे स्टेज में पहुंचने से पहले वर्चुअल लॉक डॉउन की जरूरत

CoronaVirus को लेकर दुनियाभर में हड़कंप
AIIMS के निदेशक ने कहा-वर्चुअल लॉक डॉउन की जरूरत
तीसरे स्टेज में बेहद खतरनाक हो जाएगा कोरोना वायरस- रणदीप गुलेरिया

नई दिल्लीMar 17, 2020 / 06:53 pm

Kaushlendra Pathak

Randeep Guleria
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है। इस वायरस ने 145 देशों को अपनी चपेट में लिया है। कोरोना से अब तक सात हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एक लाख अस्सी हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, भारत में भी 18 राज्यों में यह वायरस फैल चुका है और 131 लोग संक्रमित हो चुके हैं। आलम ये है कि सरकार से लेकर आम जनता तक खौफ के साये में है। इसी बीच AIIMS के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ( Randeep Guleria ) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत में अभी यह वायरस दूसरे स्टेज में है, कहीं यह तीसरे स्टेज में न पहुंच जाए इसलिए वर्जुअल लॉक डॉउन ( Virtual Lock down) की जरूरत है।
डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि अभी यह खतरा बना हुआ है कि कोरोना वायरस कहीं तीसरे स्टेज में न पहुंच जाए। लिहाजा, बेहद सतर्क रहने की जरूरत है और देश में वर्चुअल लॉक डॉउन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अभी तक जो लोग बाहर से आए हैं उनमें इन्फेक्शन है या फिर उनके संपर्क में जो आ रहे हैं उन्हें इन्फेक्शन है। गुलेरिया ने कहा कि हमें इस समय काफी सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर यह तीसरे स्टेज में पहुंच गया तो केस एक दम से बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं।
कोरोना वायरस के खतरनाक स्टेज पर गुलेरिया ने कहा कि इससे अगला स्टेज पांडेमिक स्टेज होता है, जहां पर इसे रोक पाना मुश्किल होता है और बस केवल कंट्रोल किया जा सकता है। अगर लोग इस वक्त सतर्क नहीं रहेंगे तो स्टेज 3 में जाने का बहुत ज्यादा खतरा है।
डॉ. रणदीप गुलेरिया ने सलाह देते हुए कहा कि आने वाले दो हफ्तों में लोगों को प्रिकॉशंस लेने चाहिए। उन्होंने कहा कि जिनको सर्दी, जुखाम, बुखार और खांसी है वह घर पर रहें। साथ ही लोगों से 1 मीटर का फासला रखें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर ना जाएं, सिर्फ जरूरी ट्रैवल ही करें।

Home / Miscellenous India / कोरोना पर बोले AIIMS के निदेशक, तीसरे स्टेज में पहुंचने से पहले वर्चुअल लॉक डॉउन की जरूरत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो