scriptसोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला AIIMS का स्टूडेंट निलंबित | AIIMS student suspended for posting objectionable posts on social media | Patrika News
विविध भारत

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला AIIMS का स्टूडेंट निलंबित

Highlights

MBBS चौथे साल की पढ़ाई कर रहा है छात्र
एक छात्रा की शिकायत पर पहले भी निलंबित किया जा चुका है
जांच में छात्र ने कही मानसिक हालत ठीक ना होने की बात

May 22, 2020 / 02:34 pm

Navyavesh Navrahi

aiims.jpg
सोशल मीडिया साइट फेसबुक (facebook) पर हिंदु देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर AIIMS देहरादून के छात्र को संस्थान ने निलंबित कर दिया है। छात्र को इससे पहले पुलिस ने गिरफ्तार किया था। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपित स्टूडेंट पहले भी संस्थान से निलंबित हो चुका है। पुलिस इन बिंदुओं को भी जांच के घेरे में ले रही है।
लॉकडाउन का कृषि पर बड़ा असर, आधे से ज्यादा किसान नहीं कर पा रहे अगले सीजन की बुआई!

MBBS चतुर्थ वर्ष की पढ़ाई कर रहा है छात्र

निलंबित किया गया छात्र आदिल अहमद AIIMS ऋषिकेश में MBBS चतुर्थ वर्ष की पढ़ाई कर रहा है और उत्तम नगर, दिल्ली का रहने वाला है। देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। बुधवार को कोतवाली पुलिस ने छात्र को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान आरोपित छात्र ने पुलिस को बताया था कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और उसका इलाज चल रहा है।
AIIMS ने भी शुरू की जांच

एम्स के डीन एकेडमिक डॉ. मनोज कुमार गुप्ता के अनुसार- स्टूडेंट का संस्थान से निलंबित कर दिया है। AIIMS अपने स्तर पर भी मामले की जांच कर रहा है।
पहले भी हो चुका है निलंबित

जानकारी के अनुसार- छात्र को पहले भी संस्थान से निलंबित किया जा चुका है। एक छात्रा ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उस समय भी छात्र ने अपनी मानसिक हालत ठीक ना होने की इसके बाद छात्रा ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी।
Covid distress: प्रवासी मजदूरों के मामले पर खुद संज्ञान ले रहे राज्यों के हाई कोर्ट

मेडिकली फिट है छात्र

छात्र के अनुसार उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है। इस पर भी उसे मेडिकल की पढ़ाई करवाने के सवाल पर डीन ऐकेडमिक डॉ. मनोज कुमार गुप्ता ने कहा कि- छात्र के मेडिकल में ऐसी कोई बात सामने नहीं आई। वह निरंतर पास हो रहा है। हो सकता है वर्तमान हालत उसकी परेशानी का कारण हो। वैसे वह मेडिकली अनफिट नहीं है।

Home / Miscellenous India / सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला AIIMS का स्टूडेंट निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो