scriptIAF Chief RKS Bhadauria said : सेना के बेड़े में जल्द शामिल होगा लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर | Air Force Chief RKS Bhadauria: LCH to be inducted into Army fleet very soon | Patrika News
विविध भारत

IAF Chief RKS Bhadauria said : सेना के बेड़े में जल्द शामिल होगा लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर

 

एलसीएच के शामिल होने से सेना की ताकत में होगा इजाफा।
भारत एक साथ दो-दो फ्रंट पर लड़ने को तैयार।

Nov 20, 2020 / 03:09 pm

Dhirendra

LCH

एलसीएच के शामिल होने से सेना की ताकत में होगा इजाफा।

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा विवाद और एलओसी पर पाक की ओर से जारी फायरिंग के बीच वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने शुक्रवार को बेंगलूरु में स्वदेशी लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर का जायजा लिया। एलसीएच का जायजा लेने के बाद उन्होंने कहा कि लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर बहुत जल्द भारतीय रक्षा तंत्र का अभिन्न हिस्सा होगा। इसे सेना में शामिल करने की योजना पहले से ही लंबित है। फिलहाल इस पर तेजी से काम जारी है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भारत एक साथ दोनों फ्रंट पर लड़ने के लिए तैयार

इससे पहले पांच अक्टूबर को वायुसेना प्रमुख भदौरिया ने कहा था कि पाकिस्तान एलओसी और चीन एलएसी पर लगातार नापाक हरकतों को अंजाम देने में लगे रहते हैं। वर्तमान में LAC पर चीन के साथ भारत का तनाव चरम पर है। लेकिन भारतीय सेना चीन की गीदड़भभकी और अकड़ का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। हमारी सेना चीन को हर तरह से जवाब देने में सेना सक्षम है। इतना ही नहीं, भारत एक साथ दोनों फ्रंट पर लड़ने में सक्षम है। आरकेएस भदौरिया ने कहा कि भविष्य में होने वाले किसी भी युद्ध में हमारी जीत में अहम साबित होगी।

Home / Miscellenous India / IAF Chief RKS Bhadauria said : सेना के बेड़े में जल्द शामिल होगा लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो