scriptपीएम मोदी ने बचाई कैमरामैन समेत 22 लोगों की जान | Alert PM Modi saves cameraman from raging waters in Gujarat | Patrika News
विविध भारत

पीएम मोदी ने बचाई कैमरामैन समेत 22 लोगों की जान

गुजरात दौरे पर गए पीएम नरेंद्र मोदी की सतर्कता से भोपाल दूरदर्शन टीम के कैमरामैन समेत 22 लोगों की जान बच गई

Alert PM Modi saves cameraman

Alert PM Modi saves cameraman

नई दिल्ली। गुजरात दौरे पर गए पीएम नरेंद्र मोदी की सतर्कता से भोपाल दूरदर्शन टीम के कैमरामैन समेत 22 लोगों की जान बच गई। यह घटना मंगलवार की है। जब पीएम मोदी बांध के जरिए नर्मदा नदी का पानी पहुंचाने वाली SAUNI योजना का उद्घाटन कर रहे थे तभी उनकी नजर एक कैमरा मैन और उसकी टीम पर पड़ी। पूरी टीम बांध के पास इस बात से अनजान थी कि बांध से पानी छोड़ा जा रहा है। पीएम मोदी ने इशारे से टीम को वहां से हटने को कहा। टीम के सभी सदस्य तो तुरंत चले गए, लेकिन कैमरामैन फोटो खींचने में व्यस्त था। पीएम मोदी ने पास खड़े मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को वहां से कैमरा मैन को हटाने का इशारा किया और तब कैमरामैन को हटाया गया।

Alert PM Modi saves cameraman in gujarat






















कैमरामैन संतोष शेजकर ने एक न्यूज चैनल को बताया कि हम सभी कवरेज में लगे थे। खतरा देखकर पीएम ने हमें हटने का इशारा किया। इसकी वजह से हमारी जान बच सकी। वहीं सूबे के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री ने बांध से पानी निकालने के लिए बटन दबाया। जहां पानी छूटना था वहां भोपाल दूरदर्शन के कैमरामैन संतोष शेजकर और फोटोग्राफर्स खड़े थे। डैम का पान तेजी से उनकी तरफ आ रहा था। सभी मीडियाकर्मियों का ध्यान लाइव कवरेज पर था, किसी को भी खतरे की भनक नहीं थी। पीएम ने ताली बजाकर इशारा किया। कैमरामैन की टीम समेत ये सभी 22 लोग नीचे की तरफ खड़े होकर प्रोग्राम को देख रहे थे। उसी जगह तेजी से पानी का लेवल बढ़ रहा था। इसी दौरान प्रधानमंत्री ने इशारा किया और उसको वहां से हटने को कहा। इस तरह कैमरामैन समेत 22 लोगों की जान बच गई।

Alert PM Modi saves cameraman in gujarat





















राजकोट में पीएम मोदी ने SAUNI जल परियोजना की शुरुआत की है। इस योजना से सौराष्ट्र के सूखा ग्रस्त इलाके में नर्मदा का पानी पहुंचाया जाएगा। पहले चरण में नर्मदा के जल को 10 बांधों तक लाया जाएगा। योजना का लक्ष्य है सौराष्ट्र के कुल 115 छोटे बड़े बांधों में नर्मदा नदी के जल को लाना। करीब 12 हजार करोड़ रुपए की इस परियोजना से सौराष्ट्र के 5 हजार गांवों को फायदा पहुंचेगा। SAUNI योजना की शुरूआत पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर साल 2012 में की थी।

Home / Miscellenous India / पीएम मोदी ने बचाई कैमरामैन समेत 22 लोगों की जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो