scriptनसीरुद्दीन के समर्थन में आए अमर्त्य सेन, बोले- शाह को किया जा रहा परेशान | Amartya sen support naseerudding shah says forced targeted him | Patrika News
विविध भारत

नसीरुद्दीन के समर्थन में आए अमर्त्य सेन, बोले- शाह को किया जा रहा परेशान

नसीरुद्दीन के समर्थन में आए अमर्त्य सेन, बोले- शाह को किया जा रहा परेशान

नई दिल्लीJan 07, 2019 / 11:53 am

धीरज शर्मा

sen

नसीरुद्दीन के समर्थन में आए अमर्त्य सेन, बोले- शाह को किया जा रहा परेशान

नई दिल्ली। नसीरुद्दीन शाह के विवादित बयान के बाद ये मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। दोबारा देश के माहौल पर अपनी राय देने वाली फिल्म अभिनेता को लेकर कोई पक्ष में है तो कोई उनका लगातार विरोध कर रहा है। आशुतोष राणा के बाद अब नसीरुद्दीन शाह को नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन का समर्थन मिला है।

सेन ने शाह का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें ‘परेशान’ करने के प्रयास किए जा रहे हैं। देश में भीड़ हिंसा पर प्रतिक्रिया देने और गैर सरकारी संगठनों पर सरकार की ओर से की जा रही कथित कार्रवाई के खिलाफ एमनेस्टी इंडिया के लिए एक वीडियो में आने की वजह से नसीरुद्दीन शाह एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। उनके इसी विवाद के बाद अमृत्य सेन ने उनका साथ दिया है।

इसके खिलाफ उठानी चाहिए आवाज
सेन ने अपने बयान में कहा, हमें अभिनेता को परेशान करने के इस तरह के प्रयासों के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। देश में जो कुछ हो रहा है, वह आपत्तिजनक है और इसे जरूर रोका जाना चाहिए।’ आपको बता दें कि नसीरुद्दीन शाह के बयान के बाद राजनीति भी जमकर हो रही है। हालांकि एक ऐसा तबका भी है जो उनके समर्थन में है।
ये है पूरा विवाद
हाल में नसीरुद्दीन शाह ने एमनेस्टी इंडिया के एक वीडियो में कहा था कि भारत में धर्म के नाम पर दीवार खड़ी की जा रही है। आवाज उठाने वालों को जेल में ठूंसा जा रहा है। अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों को सजा दी जा रही है. मानवाधिकारों पर नजर रखने वाली संस्था एमनेस्टी के लिए 2.13 मिनट के एकजुटता वीडियो में शाह ने कहा कि जिन लोगों ने मानवाधिकारों की मांग की उन्हें जेल में डाला जा रहा है।
शाह ने पिछले महीने यह कह कर विवाद खड़ा कर दिया था कि गाय की मौत एक पुलिस अधिकारी की मौत से अधिक महत्वपूर्ण है। वह उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में तीन दिसंबर को कथित गोकशी को लेकर हुई भीड़ की हिंसा की घटना पर बोल रहे थे।

Home / Miscellenous India / नसीरुद्दीन के समर्थन में आए अमर्त्य सेन, बोले- शाह को किया जा रहा परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो