scriptअमृतसर रेल हादसाः इस वजह से ड्राइवर को नहीं दिखे ट्रैक पर खड़े लोग, पुलिस ने किया गिरफ्तार | Amritsar train accident train driver says why he could not see people | Patrika News
विविध भारत

अमृतसर रेल हादसाः इस वजह से ड्राइवर को नहीं दिखे ट्रैक पर खड़े लोग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ट्रेन में हॉर्न था कि नहीं इस बीच ट्रेन ड्राइवर ने किया चौंकाने वाला खुलासा, इस वजह से वो ट्रैक पर नहीं लोगों को नहीं देख पाया।

नई दिल्लीOct 20, 2018 / 10:17 am

धीरज शर्मा

train driver

अमृतसर रेल हादसाः इस वजह से ड्राइवर को नहीं दिखे ट्रैक पर खड़े लोग

नई दिल्ली। अमृतसर में दशहरे के दिन दिल दहला देने वाले हादसे ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस हादसे में अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 70 से ज्यादा घायल हैं। रेलवे अधिकारियों से लेकर नेताओं तक सुबह से ही अस्पताल से लेकर घटना स्थल तक हर कोई अपनी-अपनी खाना पूर्ति करने में जुटा है। इस बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है। जी हां ट्रैक पर मौत बनकर ट्रेन को दौड़ाने वाले ड्राइवर ने हादसे को लेकर बड़ा खुलासा किया है। हालांकि अब ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल अमृतसर में जिस वक्त ट्रेन हादसा हुआ, उस समय जोड़ा फाटक के पास रेल पटरियों पर खड़े होकर लोग रावण दहन देख रहे थे। इस वक्त तक लगभग अंधेरा छा चुका था। वहीं दूसरी तरफ जैसे ही रावण जलना शुरू हुआ आस-पास धुआं छा गया। जमकर आतिशबाजी भी होने लगी। इसी दौरान ट्रेन काल बनकर यहां से गुजरी। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या ड्राइवर को ट्रैक पर खड़े लोग दिखाई नहीं दिए…इसके जवाब में ड्राइव ने जो कहा वो जानकर आप भी चौंक जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेल ड्राइवर की माने तो रावण जलने की वजह से आसपास काफी धुआं था, देर शाम के चलते अंधेरा भी हो गया था। घटनास्थल पर रोशनी की भी व्यवस्था काफी कम थी। धुएं और कम रोशनी के चलते रेल ड्राइवर को कुछ नहीं दिखाई दिया और एक बड़ा हादसा हो गया। उधर… रेल अधिकारी का भी कहना है कि वहां काफी धुआं था, जिसकी वजह से ड्राइवर कुछ भी देखने में असमर्थ था, इसके अलावा ट्रेन भी घुमावदार मोड़ पर थी।

हादसे के बाद रेलवे का कहना है कि रावण दहन देखने के लिए लोगों का वहां पटरियों पर इकट्ठा होना “साफ तौर पर अतिक्रमण का मामला” था और इस कार्यक्रम के लिये रेलवे की ओर से कोई मंजूरी नहीं दी गई थी। अमृतसर प्रशासन पर इस हादसे की जिम्मेदारी डालते हुए आधिकारियों ने अपना पल्ला झाड़ लिया।

Home / Miscellenous India / अमृतसर रेल हादसाः इस वजह से ड्राइवर को नहीं दिखे ट्रैक पर खड़े लोग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो