scriptपाकिस्तान ने डेढ़ महीने में पांच सौ से ज्यादा बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघनः ले. जनरल परमजीत सिंह | pakistan 500 time ceasefire violation in 45 days lt general paramjit | Patrika News
विविध भारत

पाकिस्तान ने डेढ़ महीने में पांच सौ से ज्यादा बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघनः ले. जनरल परमजीत सिंह

पाकिस्तान को उसी भाषा में दे रहे जवाब
राजौरी दिवस पर बोले लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत
1948 में पाक सैनिकों से राजौरी हुआ था आजाद

नई दिल्लीApr 14, 2019 / 09:27 am

धीरज शर्मा

indian army

गोलाबारूद की भाषा समझने वाले पाकिस्तान को उसी अंदाज में सेना दे रही जवाब, लेफ्टिनेंट जनरल

नई दिल्ली। आतंक का दोस्त पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पिछले डेढ़ महीने में ही पांच सौ से ज्यादा बार पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है। लेकिन भारतीय सेना ने हर बार उसे उसी की भाषा में जवाब दिया है और आगे भी ऐसे ही देती रहेगी। ये बात लेफ्टिनेंट नजरल परमजीत सिंह ने जम्मू कश्मीर के राजौरी में कही। वे शनिवार को राजौरी दिवस पर आयोजित कार्यकक्रम में बोल रहे थे।

सिंह ने कहा कि अगर पाकिस्तान गोलाबारूद की भाषा ही समझता है तो उसे उसी के लहजे में जवाब दिया जाएगा। भारतीय जवान भी किसी से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलाबारी में पाक सैनिक बड़े हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

भारतीय चौकियों के साथ जानबूझकर बड़े हथियारों का इस्तेमाल कर रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया जा रहा है। कई बार चेतावनी देने के बाद पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। ऐसे में भारतीय जवानों ने भी उसी की भाषा में जवाब देना शुरू कर दिया है। भारतीय सेना की इस जवाबी कार्रवाई के बाद पाक सैनिकों में दहशत भी है।

जनरल सिंह ने सीमा पर तैनात जवानों को इसी मुस्तैदी के साथ दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कहा। सिंह ने किश्तवाड़ में पनप रहे आतंकवाद पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि आतंकवादी संगठन किश्तवाड़ में अपनी जड़े फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। सेना जल्द इस पर काबू पा लेगी। आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए आपरेशन शुरू भी कर दिया गया है।

इसलिए मनाते हैं राजौरी दिवस
13 अप्रैल का दिन राजौरी के लिए खास है क्योंकि इसी दिन वर्ष 1948 में सेना के जवानों ने पाकिस्तानी सेना और कबायलियों के कब्जे से राजौरी को मुक्त करवाया था। इस दिन सैकड़ों भारतीय जवान शहीद हुए थे। तब से सेना की ओर से हर वर्ष 13 अप्रैल को राजौरी दिवस के रूप में मनाया जाता है। राजौरी में यह दिवस तीन दिन तक मनाया जाता है। वहीं सेना के अधिकारी इस दिन शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भी अर्पित करते हैं।

Home / Miscellenous India / पाकिस्तान ने डेढ़ महीने में पांच सौ से ज्यादा बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघनः ले. जनरल परमजीत सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो