scriptसेना के आॅपरेशन से आतंकी संगठनों के पोस्टर बॉयज का हुआ सफाया | Army operation eliminated poster boys of militant | Patrika News
विविध भारत

सेना के आॅपरेशन से आतंकी संगठनों के पोस्टर बॉयज का हुआ सफाया

सोशल मीडिया पर बुरहान वानी की बरसी पर एक लिस्ट जारी कर कश्मीरी युवाओं को बरगलाने की कोशिश में जुटा आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन

Jul 10, 2018 / 10:36 am

Mohit Saxena

militants

सेना के आॅपरेशन से आतंकी संगठनों के पोस्टर बॉयज का हुआ सफाया

नई दिल्ली। सेना अपने आॅपरेशन आॅल आउट को पूरे कश्मीर में गंभीरता से चला रही है। इस अभियान के तहत अब तक कई आतंकियों को उसने मार गिराया है। सेना अपने अभियान को इतनी तेजी से अंजाम दे रही है कि आतंकियों के पास अब युवा जेहादियों की तादाद काफी कम हो गई है। आतंकी संगठनों के पास पोस्टर बॉय जैसे युवा जेहादी नहीं रह गए हैं जो कश्मीरी युवाओं को बरगला कर संगठन का हिस्सा बना सकें। इससे पहले बुरहान वानी जैसे कई पोस्टर बॉयज थे जो सोशल मीडिया के जरिए कश्मीरी युवाओं को जेहाद के नाम आतंकी बनने की राह दिखा रहे थे।
कश्मीर: सुरक्षा बलों के हत्थे चढ़ा आतंकी बेटा, खबर मिलते ही पिता ने तोड़ा दम

बुरहान वानी की बरसी पर लिस्ट जारी की

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन दोबारा से सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को हीरो साबित करने की कोशिश कर रहा है। बुरहान वानी की बरसी पर हिज्बुल ने कश्मीर के उन युवाओं की लिस्ट जारी की,जो आतंक का दामन थाम चुके हैं। इसके जरिए आतंकी गुट यह जताना चाहता है कि बड़ी संख्या में कश्मीरी युवा आतंक के रास्ते पर आ रहे हैं। मीडिया के अनुसार हिज्बुल ने लोगों को आकर्षित करने के लिए एक सूचना जारी की है। इनमें से कई ऐसे लोग हैं,जिनके बारे में पुलिस को पहले से जानकारी थी। आतंकी गुट सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि कश्मीर में हर कोई अलग-थलग हो चुका है और वे आतंकवाद की ओर बढ़ रहे हैं।
चीन ने फिर किया दुस्साहस, भारतीय सीमा में 15 दिन में 15 बार घुसपैठ

आतंक को ग्लैमर से जोड़ा

केंद्रीय एजेंसियों द्वारा किए गए आकलन के अनुसार हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकवाद को ग्लैमर से जोड़कर पेश करना चाहता है। इसके लिए वह बंदूक लिए कश्मीरी युवाओं की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहा है। संगठन अच्छे परिवार से आए युवाओं को दिखाकर अपने संगठन में ऐसे जेहादियों को लाना चाहता है जो अपने प्रभाव से स्थानीय युवाओं को जोड़ सकें। इससे वह दुनिया को दिखाना चाहता है कि सेना से स्थानीय लोग संघर्ष कर रहे है।

Home / Miscellenous India / सेना के आॅपरेशन से आतंकी संगठनों के पोस्टर बॉयज का हुआ सफाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो