scriptअरुणाचल प्रदेश हिंसा पर बोले किरण रिजिजू, राज्य सरकार PRC के मुद्दे पर आम लोगों से सही बात नहीं कर पा रही | Arunachal govt was not able to communicate correct thing on PRC:Rijiju | Patrika News
विविध भारत

अरुणाचल प्रदेश हिंसा पर बोले किरण रिजिजू, राज्य सरकार PRC के मुद्दे पर आम लोगों से सही बात नहीं कर पा रही

PRC को लेकर अरुणाचल प्रदेश में जारी है हिंसा
प्रदर्शनकारियों ने उपमुख्यमंत्री चोवना मेन का घर तक जला दिया
रिजिजू ने कहा – राज्य सरकार PRC पर जनता को समझा नहीं पा रही है

नई दिल्लीFeb 25, 2019 / 04:41 pm

Shivani Singh

 Kiren Rijiju

किरण रिजिजू

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में स्थायी निवास का मुद्दा अब हिंसक रूप ले चुका है। यहां के हालात इतने खराब है कि प्रदर्शनकारियों ने उपमुख्यमंत्री चोवना मेन का घर तक जला दिया है। वहीं, हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत हो गई है। पूरे राज्य में अभी भी इंटरनेट पर रोक लगा दी गई है। वहीं, इस मामले पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि PRC के मुद्दे पर राज्य सरकार आम जनता को सही बात समझा नहीं पाई थी।

यह भी पढ़ें

NEWS OF THE HOUR: वर्ल्ड कप पर कपिल देव के बयान से लेकर पुलवामा में पाकिस्तान का

https://twitter.com/ANI/status/1099972115195809794?ref_src=twsrc%5Etfw

रिजिजू ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश के लोगों को लगा की सरकार स्थायी निवास प्रमाणपत्र को लागू करने जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से अनुरोध है कि वह इस हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा दे और हर संभव सहायता सुनिश्चित करें।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश सरकार ने पहले ही तय कर लिया है कि वह इस मामले में संयुक्त उच्च स्तरीय समिति की रिपोर्ट को स्वीकार नहीं करेगी। अब राज्य सरकार को लोगों के विश्वास को सुरक्षित करना चाहिए।

https://twitter.com/ANI/status/1099975254531657728?ref_src=twsrc%5Etfw

क्या कहा सीएम ने

वहीं, इस मामले में अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘इस मुद्दे पर विस्तृत जांच की आवश्यक है, जिसका उन्होंने निर्देश दे दिया है। उन्होंने कहा कि पीआरसी पर सरकार का रुख स्पष्ट है, इसके बावजूद हिंसा की घटनाएं हुईं। इस मामले की कमिश्नर स्तर की जांच की जाएगी जिसके लिए समिति का गठन कर दिया है। इस हिंसा के पीछे कई लोगों का हाथ है। इसके पीछे का सच जनता के सामने आना जरूरी है।

Home / Miscellenous India / अरुणाचल प्रदेश हिंसा पर बोले किरण रिजिजू, राज्य सरकार PRC के मुद्दे पर आम लोगों से सही बात नहीं कर पा रही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो