लॉकडाउन में दिल्लीवासियों को नहीं होगी किसी चीज की दिक्कत, CM केजरीवाल और पुलिस ने निकाला यह तरीका

  • कोरोना वायरस ( Coronavirus ) को लेकर देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown )
  • CM अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) और दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) का नया प्लान
  • इस तरीके से लोगों के घरों तक पहुंचेगा सामान

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप इस कदर बढ़ा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Modi ) को देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown ) का ऐलान करना पड़ा। देश में यह लॉकडाउन अगामी 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। अब सबके मन में एक ही सवाल है कि उन्हें मूलभूत सुविधाएं कैसे मिलेगी। हालांकि, सरकार ने कहा कि जरूरत चीजों की कोई दिक्कत नहीं होगी। इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) और दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने लोगों के घरों तक जरूरतों का सामान पहुंचाने के लिए तरीका निकाल लिया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि अभी जिस तरह का माहौल है ऐसे में अच्छा होगा कि लोग अपने घरों में ही रहें। उनकी जरूरत का सामान उनके दरवाजे तक पहुंचा दिया जाएगा। इस बाबत केजरीवाल और दिल्ली पुलिस ने ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ मिलकर प्लान बनाया है। इस प्लान के तहत ही दिल्ली वासियों के घरों तक सामान की सप्लाई की जाएगी। दरअसल, बुधवार को सीएम अरविंद केजरीवाल, दिल्ली पुलिस के अफसर और ई-कॉमर्स कंपनियों के अधिकारियों की एक मीटिंग हुई। मीटिंग में निर्णय लिया गया कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को ऑनलाइन खरीदारी के लिए जागरूक किया जाए। रसोई और जरूरत का दूसरा सामान ऑनलाइन बुक किया जाए। बुकिंग के बाद कंपनी के डिलीवरी बॉय बुक किया सामान घर तक पहुंचाएंगे।

हालांकि, ई-कॉमर्स कंपनियों के अधिकारियों का कहना था कि जिस तरह से पुलिस लॉकडाउन का पालन करा रही है उससे डिलीवरी बॉय को घर-घर तक सामान पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस परेशानी का हल निकालते हुए दिल्ली पुलिस के अफसरों और सीएम केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए दिल्ली पुलिस के अफसरों ने एक वॉट्सअप ग्रुप बनाया है। ग्रुप से ई-कॉमर्स कंपनियों के अधिकारियों को भी जोड़ा गया है। अगर किसी भी डिलीवरी बॉय को सामान की सप्लाई देने में कहीं कोई दिक्कत आती है तो कंपनी के अफसर ग्रुप पर अपडेट देंगे। अपडेट देते ही सारी परेशानी दूर हो जाएगी और जरूरत का सामान दिल्ली वासियों के घरों तक आसानी से पहुंच जाएगा।

coronavirus Arvind Kejriwal
Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned