scriptआशुतोष राणा ने नसीरुद्दीन शाह के विवादित बयान पर कहा- ‘मैं स्‍वतंत्रता का पक्षधर हूं’ | Ashutosh Rana Naseeruddin Shah controversial statement support liberty | Patrika News
विविध भारत

आशुतोष राणा ने नसीरुद्दीन शाह के विवादित बयान पर कहा- ‘मैं स्‍वतंत्रता का पक्षधर हूं’

हमारा मानना है कि लोगों को मुक्‍त भाषण की सीमाओं को स्‍वीकार करने की भी जरूरत है।

नई दिल्लीJan 06, 2019 / 11:11 am

Dhirendra

ashutosh

आशुतोष राणा ने नसीरुद्दीन शाह के विवादित बयान पर कहा- ‘मैं स्‍वतंत्रता का पक्षधर हूं’

नई दिल्‍ली। फिल्‍म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के विवादित बयान पर बहस जारी है। अब अभिनेता आशुतोष राणा ने बोलने की आजादी पर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने नसीरुद्दीन शाह के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि मैं स्‍वतंत्रता का पक्षधर हूं। लेकिन उन्‍होंने इस बात पर भी जोर दिया है कि स्‍वतंत्रता और स्‍वच्‍छंदता में लोगों को अंतर समझना चाहिए। क्‍योंकि ये दोनों चीजें अलग-अलग होती हैं। ये बात आशुतोष राणा ने एक कार्यक्रम के दौरान कही।
मुक्‍त भाषण की भी अपनी सीमाएं होती है
उन्‍होंने कहा कि हर व्‍यक्ति को इस बात की आजादी होनी चाहिए कि वो अपने मूल्‍यों के प्रति जीवन जीए। हमारा संविधान भी इस बात का अधिकार सभी को देता है। वर्तमान में हर व्‍यक्ति अपने-अपने हिसाब से अपने पक्ष में जीवन जी रहा है। इस बात से कोई मुकर नहीं सकता। इसमें समस्‍या वहां उठ खड़ी होती है जब हम स्‍वतंत्रता और स्‍वच्‍छंदता में अंतर नहीं कर पाते। सारी समस्‍या समझ और नासमझ को लेकर है। उन्‍होंने कहा कि हमारा देश भयावह घृणा और क्रूरता के साथ जाग रहा है। उन्‍होंने कहा कि शाह अच्‍छे इंसान हैं। उनका सम्‍मान किया जाता है। लेकिन हमारा मानना है कि लोगों को मुक्‍त भाषण की सीमाओं को स्‍वीकार करने की भी जरूरत है। जब लोग इस बता को समझने लग जाएंगे तब इस तरह की समस्‍याएं ही उत्‍पन्‍न नहीं होंगी।
देश बांटने की हो रही है कोशिश
दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी इस मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश को बांटने की कोशिश जारी है। फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बयान पर उमा भारती ने कहा कि देश में 1947 जैसे हालात बनाए जा रहे हैं । लेकिन जो भी विभाजन की बात करेगा भारत की जनता उसको मुंहतोड़ जवाब देगी।

Home / Miscellenous India / आशुतोष राणा ने नसीरुद्दीन शाह के विवादित बयान पर कहा- ‘मैं स्‍वतंत्रता का पक्षधर हूं’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो