scriptAssam : डिब्रूगढ़ मेडिकल कॉलेज के चाइल्ड वार्ड में आग से मची भगदड़ | Assam: A stampede in the child ward of Dibrugarh Medical College | Patrika News
विविध भारत

Assam : डिब्रूगढ़ मेडिकल कॉलेज के चाइल्ड वार्ड में आग से मची भगदड़

प्रसूति विभाग के चाइल्ड वार्ड में लगी थी आग।
फायरकर्मियों ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया।

Nov 09, 2020 / 09:43 am

Dhirendra

dibrugarh medial college

प्रसूति विभाग के चाइल्ड वार्ड में लगी थी आग।

नई दिल्ली। असम के डिब्रूगढ मेडिकल कॉलेज में आग की घटना से अचानक अफरातफरी मच गई। गनीमत रही कि आग की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। आग मेडिकल कॉलेज प्रसूति विभाग के चाइल्ड वार्ड में लगी थी। आग लगते ही प्रसूति विभाग के चाइल्ड वार्ड में भगदड़ मच गई। सूचना मिलने के तुरंत बाद मौके पर पहुंचकर फायरकर्मियों ने आग को काबू में कर लिया। तब जाकर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन और मरीजों में राहत की सांस ली।
https://twitter.com/ANI/status/1325641535027781633?ref_src=twsrc%5Etfw
ढांचागत सुविधाओं का घोर अभाव

बता दें कि दो साल पहले असम के जोरहाट मेडिकल कॉलेज में प्रबंधन की लापरवाही और ढांचागत सुविधाओं के अभाव की वजह से 20 नवजात की मौत हो गई थी। जोरहाट मेडिकल कालेज अस्पताल के अधीक्षक डा.बरकटकी ने इस घटना को लेकर बताया था कि अस्पताल में ढांचागत सुविधाओं का अभाव है। इसलिए दिक्कतें आ रही हैं। ज्यादा दबाव होने के चलते एक-एक बिस्तर पर दो-दो नवजातकों को रखना पड़ता है। राज्य में पिछले कुछ सालों में धड़ाधड़ सरकारी स्तर पर मेडिकल कालेज खोले गए हैं। जबकि इन्हें चलाने के लिए पर्याप्त शिक्षा फैकल्टी और डाक्टरों का अभाव है।

Home / Miscellenous India / Assam : डिब्रूगढ़ मेडिकल कॉलेज के चाइल्ड वार्ड में आग से मची भगदड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो