scriptयूपी-नेपाल सीमा पर खुलेगा ATS थाना, PAK के मंसूबे होंगे नाकाम | ATS police station to open on UP-Nepal border, Pak plans will fail | Patrika News
विविध भारत

यूपी-नेपाल सीमा पर खुलेगा ATS थाना, PAK के मंसूबे होंगे नाकाम

ISI के लिए इस रास्ते से आंतकी गतिविधियों को अंजाम देना होगा मुश्किल।
आईजी एटीएस बाबागंज के पास चिन्हित स्थान पर थाना खोलने पर सहमत।

नई दिल्लीJan 04, 2021 / 02:24 pm

Dhirendra

ats thana

अपर पुलिस अधीक्षक ने यूपी सरकार के पास मंजूरी के लिए प्रस्ताव भेजा।

नई दिल्ली। नेपाल के रास्ते भारत में आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए अब उत्तर प्रदेश—नेपाल बॉर्डर पर प्रदेश सरकार ने एटीएस थाना बनाने का फैसला लिया है। इसका मकसद सीमा पर राष्ट्र विरोधी, आतंकवादी गतिविधियों और गैर कानूनी मामलों पर अंकुश लगाना है। योगी सरकार ने एटीएस थाना बहराइच स्थित रूपईडीहा सीमा पर खोलने का फैसला लिया है। बहराइच के अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने जिला पुलिस, राजस्व विभाग और एटीएस के साथ मिलकर इसके लिए स्थान चिन्हित किए हैं।
जिला कारागार की बैरक में मिला बंदी का शव, जेल प्रशासन में हड़कंप

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिछले दिनों एटीएस के पुलिस महानिरीक्षक जीके गोस्वामी ने सीमा का दौरा कर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 927 पर बाबागंज के निकट चिह्नित स्थान पर थाना खोलने के लिए अपनी सहमति दी थी। शासन से मंजूरी के बाद चिन्हित स्थल के अधिग्रहण के लिए कार्रवाई की जाएगी।
बतादें कि उत्तर प्रदेश की नेपाल से सटी खुली 551 किलोमीटर लंबी सीमा की सुरक्षा केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बल एसएसबी के हवाले है। सीमा पर केन्द्र और प्रदेश सरकार की तमाम सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों की भी तैनाती है।

Home / Miscellenous India / यूपी-नेपाल सीमा पर खुलेगा ATS थाना, PAK के मंसूबे होंगे नाकाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो