scriptइंडिपेंडेंस डे पर हो सकता है 26/11 जैसा आतंकी हमला | Attack akin to 26/11 may take place on Independence Day | Patrika News
विविध भारत

इंडिपेंडेंस डे पर हो सकता है 26/11 जैसा आतंकी हमला

सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस के दिन 26/11 जैसा आतंकी हमला हो सकता है

Aug 14, 2015 / 08:39 am

सुभेश शर्मा

indian army

indian army

नई दिल्ली। सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस के दिन 26/11 जैसा आतंकी हमला हो सकता है। एजेंसी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के ऑफिस पर भी हमला हो सकता है। इसके चलते सुरक्षा बलों को इंडिपेंडेंस डे के दिन अलर्ट रहने को कहा गया है, ताकि इन हमलों को नाकाम किया जा सके। वहीं गृह मंत्रालय ने भी चेताया है कि आतंकवादी पैरा ग्लाइडर्स का इस्तेमाल कर हमला करने के लिए हवाई मार्गों का भी इस्तेमाल कर सकते है।

एडवाइजरी ने कहा कि, हाल ही में गुरदासपुर में हुआ आतंकी हमला, इससे पहले हुए कुछ और हमले जिसमें पटना में नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली का बम धमाका भी शामिल है। ये दर्शाता है कि पाकिस्तानी में बैठे आतंकी संगठन लोटस टेंपल, नोएडा के मॉल्स, मेट्रो शटेशंस, लाल किला और राजनीतिक हस्तियों पर हमला कर सकते हैं। वहीं 15 अगस्त के दिन परेड में शामिल होने वालों को भी कड़ी जांच से गुजरना होगा।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किसी भी तरह की घटना से सतर्क रहने के लिए लाल किले पर होने वाले मुख्य समारोह और परेड में शामिल होने वाले लोगों की भी कड़ी निगरानी की जाएगी। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट, रेल ट्रैक पर भी कड़ी सुरक्षा निगरानी रखी जा रही है।

Home / Miscellenous India / इंडिपेंडेंस डे पर हो सकता है 26/11 जैसा आतंकी हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो