scriptबालाकोट एयर स्ट्राइक : दूसरी वर्षगांठ पर राजनाथ सिंह ने IAF की बहादुरी को किया सलाम | Balakot Air Strike: On the second anniversary, Rajnath Singh tweeted and saluted the bravery of IAF | Patrika News
विविध भारत

बालाकोट एयर स्ट्राइक : दूसरी वर्षगांठ पर राजनाथ सिंह ने IAF की बहादुरी को किया सलाम

IAF ने दो साल पहले दिया था बहादुरी का परिचय।
भारतीय सेना के आत्मविश्वास को बढ़ावा मिला।

नई दिल्लीFeb 26, 2021 / 10:08 am

Dhirendra

rajnath singh

बालाकोट एयर स्ट्राइक आतंकवाद के खिलाफ भारत की इच्छाशक्ति का प्रदर्शन।

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना की ओर से की गई बालाकोट एयर स्ट्राइक की आज दूसरी वर्षगांठ है। इस अवसर पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विट कर भारतीय वायुसेना के साहस और परिश्रम को सलाम किया है। उन्होंने अपने ट्विट में लिखा है कि बालाकोट की सफलता ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की भारत की दृढ़ इच्छाशक्ति को दिखाया था। इसके बाद से सेना के जवानों में आत्मविश्वास बढ़ा है। उसके बाद सेना ने कई मौके पर उसी फुर्ती और तत्परता का परिचय दिया है।
https://twitter.com/AHindinews/status/1365143209802833920?ref_src=twsrc%5Etfw
पाक के आतंकी ठिकानों को किया था ध्वस्त

आपको बता दें कि 1971 की लड़ाई के बाद भारत ने पहली बार 26 फरवरी 2019 को हवाई हमला करते हुए बालाकोट में एयर स्ट्राइक किया था। बालाकोर्ट स्ट्राइक में आईएएफ ने पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर को धवस्त कर दिया था। बालाकोट एयर स्ट्राइक को आज दो साल पूरे हो गए हैं। भारत ने बालाकोट हवाई हमला जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले के जवाब में किया था। पुलवामा आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे।

Home / Miscellenous India / बालाकोट एयर स्ट्राइक : दूसरी वर्षगांठ पर राजनाथ सिंह ने IAF की बहादुरी को किया सलाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो