scriptभगवामय हॉस्पिटल: स्वास्थ्य सचिव के औचक निरीक्षण की सूचना पर हॉस्पिटल में बिछा दी गई भगवा चादरें | Bhagwamay Hospital: Saffron sheets spread in the hospital on the notice of the Health Secretary | Patrika News
विविध भारत

भगवामय हॉस्पिटल: स्वास्थ्य सचिव के औचक निरीक्षण की सूचना पर हॉस्पिटल में बिछा दी गई भगवा चादरें

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के आने की सूचना पर भी अधिकारियों ने अस्पताल में उपलब्ध मरीजों के बेड की सफेद चादरें हटा कर उनकी जगह भगवा चादरें बिछवा दी।

Aug 19, 2017 / 02:40 pm

Mohit sharma

नई दिल्ली। एक ओर जहां गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत के बाद पूरा देश सकते में है, वहीं एक अस्पताल ऐसा भी हैं जहां बीजेपी का भगवा रंग एक बार फिर सिर चढ़ कर बोल रहा है। हम बात कर रहे हैं गोरखपुर के सहजनवां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ईटीसी का है। यहां प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के आने की सूचना पर भी अधिकारियों ने अस्पताल में उपलब्ध मरीजों के बेड की सफेद चादरें हटा कर उनकी जगह भगवा चादरें बिछवा दी। हालांकि अब मेडिकल ऑफिसर्स इस मामले को बेवजह तूल देने की बात कह रहे हैं।

हॉस्पिटल की चादरों पर चढ़ा भगवा रंग

दरअसल, इस स्वास्थ्य केंद्र ने अचानक सफेद रंग से अचानक परहेज कर भगवा रंग में अपनी रूची दिखाई है। अस्पताल को यह रंग इतना पसंद आया है कि यहां पर मरीजों के लिए बने बेड की चादरों का रंग भी भगवा कर दिया है। अस्पताल में अक्सर सफेद रंग या हरे की चादर ही देखीं जाती हैं लेकिन इस स्वास्थ्य केंद्र में बिछी भगवा चादर साबित करती हैं कि बीजेपी का सरकारी संस्थानों पर कितना गहरा असर पड़ा हुआ है। यह अस्पताल शायद इन भगवा चादरों को बिछवा कर अच्छी चापलूसी करना चाह रहा है। बीजेपी के प्रदेश में सरकार बनाते ही अफसरों ने भी अपना रंग बदलना शुरु कर दिया और कई सरकारी अधिकारियों के कार्यालयों में भगवा रंग देखने को मिला।

डॉक्टर्स ने बताया बेवजह का मुद्दा

अस्पताल द्वारा किए गए इस कारनामें पर जब मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) से बात की गई तो उन्होंने इसे बेवजह का मुद्दा करार दिया। सीएमएस डॉ. केपी सिंह ने कहना था कि बेवजह इस मामले को मुद्दा बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य प्रमुख सचिव के अचानक ही निरीक्षण पर आने की सूचना मिली थी जिसके बाद बाजार से चादर खरीदी गई थी। सीएमएस का कहना था कि मार्केट में नारंगी रंग की चादर नहीं मिली तो मजबूरी में भगवा रंग की चादर लाकर बिछाई गई हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा किसी विशेष उद्देश्य ने नहीं किया गया है इसलिए इस बात को अनावश्यक रूप से तूल न दिया जाए।

Home / Miscellenous India / भगवामय हॉस्पिटल: स्वास्थ्य सचिव के औचक निरीक्षण की सूचना पर हॉस्पिटल में बिछा दी गई भगवा चादरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो