scriptपुलिस पर प्रताडऩा का आरोप लगाया | School girl rape case | Patrika News
नई दिल्ली

पुलिस पर प्रताडऩा का आरोप लगाया

बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में पुलिस
की ओर से बेवजह परेशान किए जाने का आरोप लगाते हुए महिलाओं ने उपखण्ड
कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

नई दिल्लीFeb 10, 2016 / 10:31 am

Abhishek Pareek

कस्बे में 31 जनवरी को बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में पुलिस की ओर से बेवजह परेशान किए जाने का आरोप लगाते हुए महिलाओं ने उपखण्ड कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

उल्लेखनीय है कि बालिका हत्या के मामले को लेकर हुई आगजनी व तोडफ़ोड़ के बाद पुलिस ने 42 नामजद और 250-300 लोगों पर विभिन्न धाराएं दर्ज की थी।

महिलाओं का आरोप है कि पुलिस की ओर से मोहल्लों में जाकर रोजाना परेशान किया जा रहा है।
इसी के चलते मंगलवार को महिलाओं ने उपखण्ड कार्यालय पर जाकर पुलिस का विरोध करते हुए शिकायत की और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

वार्ड-7 की महिलाओं ने पुलिस पर प्रताडि़त करने एवं आए दिन परेशान करने का आरोप लगाया। महिलाओं ने कहा कि पुलिस के इस रवैये से मजबूरन पलायन करना पड़ेगा। विद्यावती, सुनीता, शारदा आदि ने बताया कि पुलिस घरों में घुसकर परेशान करते हुए निर्दोष लोगों को उठाकर ले जा रही है। पुरुष, महिलाओं आदि को मारपीट कर प्रताडि़त किया जा रहा है।

पुलिस के अत्याचारों के कारण वार्ड के मजदूर तबके के लोग पलायन कर चुके हैं। महिलाएं और बच्चे ही यहां रह रहे हैं, जिनके पालन-पोषण में परेशानी हो रही है। महिलाओं ने बताया कि अधिकांश लोग हथठेल लगाकर, रिक्शा चलाकर, फल व सब्जी बेचकर परिवार का गुजारा करते थे। उनकी कमाई पर ही परिवार की जिम्मेदारी थी। ज्ञापन देने वालों में कपूरी, रूबी, मालती, कान्ता, मीरा, माया, रूमा, पूरनदेई, सुनीता, शीला, ऊषा, गोमती, रामढकेली, पप्पी, अनीता, शिल्पी, भूदेवी, गीता आदि महिलाएं शामिल थीं।

पुलिस केवल आरोपितों की तलाश कर रही है। किसी को प्रताडि़त करने का आरोप गलत है।
सीताराम मीणा, थाना प्रभारी, राजाखेड़ा।

Home / New Delhi / पुलिस पर प्रताडऩा का आरोप लगाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो