scriptFarmer Protest: Amit Shah से मिलने पहुंचे किसान नेता, तोड़ी देर में बैठक शुरू | Bharat Bandh: Farmer leader will meet Amit Shah at 7 pm | Patrika News
विविध भारत

Farmer Protest: Amit Shah से मिलने पहुंचे किसान नेता, तोड़ी देर में बैठक शुरू

अमित शाह ( Amit Shah ) से मिलेंगे किसान नेता
राकेश टिकैत ने समाधान निकलने की उम्मीद जताई

नई दिल्लीDec 08, 2020 / 08:49 pm

Mohit sharma

Farmer Protest: शाम 7 बजे Amit Shah से मिलेंगे किसान नेता, राकेश टिकैत ने खुलवाया गाजीपुर बॉर्डर

Farmer Protest: शाम 7 बजे Amit Shah से मिलेंगे किसान नेता, राकेश टिकैत ने खुलवाया गाजीपुर बॉर्डर

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों का लंबे समय से विरोध ( Protest Against Agricultural laws ) कर रहे किसानों ने आज ‘भारत बंद’ ( Bharat Bandh ) बुलाया है। भारत बंद का असर देश भर में मिला जुला दिखाई दिया है। वहीं, किसान संगठनों ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं को ब्लॉक किया हुआ है। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ( BKU Leader Rakesh Tikait ) का बड़ा बयान आया है। भाकियू नेता ने कहा है कि शाम 7 बजे किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय मंत्री अमित शाह ( Home Minister Amit Shah ) से मुलाकात करेगा। शाह के साथ बातचीत में संभावित समाधान निकलने की बात पर टिकैत ने फिलहाल गाजीपुर बॉर्डर ( Ghazipur border ) खुलवा दिया है। इसके साथ ही वह अन्य किसान संघों के नेताओं से बातचीत करने सिंघू बॉर्डर पहुंचे हैं। इस दौरान टिकैत ने यह भी कहा कि अब इसका समापन होना चाहिए।

INTERPOL का अलर्ट: Corona vaccine लूट की फिराक में कई गैंग, ब्रिटेन में सुरक्षा के बीच डिलीवरी

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1336240436231327744?ref_src=twsrc%5Etfw
सिंघु बॉर्डर पर किसान संगठनों की एक अहम बैठक

आपको बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर किसान पिछले 13 दिनों से प्रदर्शन कर रहे है। इस बीच किसानों के ‘भारत बंद’ के बीच सिंघु बॉर्डर पर किसान संगठनों की एक अहम बैठक होने वाली है। भाकियू नेता राकेश टिकैत भी सिंघु बॉर्डर पर होने वाली इस बैठक में शामिल होंगे। राकेश टिकैत ने जानकारी देते हुए बताया कि सिंघु बॉर्डर पर किसानों की बैठक है, वहीं गृह मंत्री अमित शाह भी आज एक बैठक लेंगे जिसके लिए हम आपस में मीटिंग कर विचार विमर्श करेंगे।
Farmer Protest: भारत बंद के समर्थन में उतरे जानें कौन-कौन से दल? जारी किया बयान

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

किसानों के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए

वहीं, केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि किसानों की समस्या का समाधान बातचीत के माध्यम से ही निकलेगा। तोमर ने राजनीतिक दलों से किसानों के नाम पर राजनीति न करने की अपील की। केन्द्रीय मंत्री ने भारत बंद का समर्थन करने वाले राजनीतिक दलों और उनके नेताओं पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी मैंने कहा है कि किसानों के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। तोमर ने विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो किसानों के नाम पर राजनीति कर रहें हैं वे पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखें। उन्होंने कहा कि आंदोलन का समर्थन करने वाले पहले अपने घोषणा पत्र में किसानों को गुमराह कर रहे थे या अब उनको गुमराह करने का काम कर रहे हैं।

 

Home / Miscellenous India / Farmer Protest: Amit Shah से मिलने पहुंचे किसान नेता, तोड़ी देर में बैठक शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो