INTERPOL का अलर्ट: Corona vaccine लूट की फिराक में कई गैंग, ब्रिटेन में सुरक्षा के बीच डिलीवरी

  • कोविड-19 संक्रमण के बीच इस कोरोना के वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है
  • ब्रिटेन ने मंगलवार से फाइजर की कोरोना वैक्सीन की वितरण की शुरुआत कर दी

नई दिल्ली। भारत समेत पूरी दुनिया में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण ( Coronavirus in india ) के बीच इस कोरोना के वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination ) का काम भी शुरू हो गया है। ब्रिटेन ने मंगलवार से फाइजर की कोरोना वैक्सीन ( Pfizer's Corona Vaccine ) की वितरण की शुरुआत कर दी। वहीं, खुफिया एजेंसियों के हवाले से सरकार को खबर मिली है कि कोरोना वैक्सीन की लूट हो सकती है, इसके लिए अपराधी तरह-तरह के षड़यंत्र रच रहे हैं। खुफिया अलर्ट पर सरकार खास सतर्कता बरत रही है। यही वजह है कि हॉस्पिटल तक वैक्सीन के पहुंचने के खास इंतजाम किए गए हैं।

Coronavirus के बीच देश के इस राज्य में रहस्यमयी बीमारी का प्रकोप, एक रात में मिले 140 मरीज

कोरोना वैक्सीन को लिक्विड गोल्ड की संज्ञा दी

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन के लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां तक कि ब्रिटिश मीडिया में कोरोना वैक्सीन को लिक्विड गोल्ड की संज्ञा दी जा रही है। सरकार इसको लेकर पूरी अहतियात बरत रही है। अहतियात के दौर पर कोरोना वैक्सीन की डिलीवरी देने वाले वाहनों को जीपीएस ट्रैकिंग से लैस किया गया है। इसके लिए लॉकिंग सिस्टम और अलार्म भी लगाए गए हैं। ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन की की आपूर्ति मामलों के लिए सेंट्रल मॉनिटरिंग स्टेशन बनाया गया है। आपको बता दें कि ब्रिटेन में लगभग 50 हॉस्पिटलों में टीकाकरण का काम शुरू किया गया है। इसके लिए ब्रिटेन को बेल्जियम की फाइजर कंपनी की ओरसे डिलीवरी की गई है।

Farmer Protest: शरद पवार की चेतावनी- मांगें नहीं मानी गईं तो पूरे देश का किसान आंदोलन में कूद जाएगा

इंटरपोल ने कोरोना वैक्सीन लूट के लिए अलर्ट घोषित किया

एक रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही 14 हजार सैनिकों को स्टैंडबाई स्थिति में रखा गया है। माना जा रहा है कि इन सैनिकों को किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए लगाया जा सकता है। इसके साथ ही इंटरपोल ने कोरोना वैक्सीन लूट के लिए विभिन्न देशों में अलर्ट घोषित किया है। इंटरपोल की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार अपराधियों का एक गैंग कोरोना वैक्सीन की सप्लाई में सेंध लगा सकता है।

Coronavirus in india Coronavirus In India in Hindi
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned