औरैया में बड़ा सड़क हादसा, गोरखपुर जा रहे 23 मजदूरों की मौत, कई लोग घायल

  • हरियाणा ( Haryana ) के फरीदाबाद ( Faridabad ) से 81 मजदूरो को लेकर गोरखपुर जा रहे ट्राला में डीसीएम ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। इस भयंकर हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के औरैया ( Auraiya ) जिले में ट्राला की डीसीएम से टक्कर में 23 मजदूरों की मौत हो गई। ये सभी मजदूर एक ही ट्रक में सवार थे। इसके साथ ही हादसे में कई अन्य मजदूर घायल हुए हैं, जिन्हें पास के अस्पताल ( Hospital ) में भर्ती कराया गया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी मजदूर फरीदाबाद ( Faridabad ) से गोरखपुर ( Gorakhpur ) जा रहे थे। डीएम के मुताबिक सभी 20 घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ( Hospital ) में भर्ती कराया गया है। औरैया के सीएमओ ने खुद 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है। मृतकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है।

एक कपल ने दिखाई दरियादिली, शादी के खर्चे का पैसे का एक हिस्सा मुख्यमंत्री कोष में किया दान

ये घटना शनिवार तड़के 3.30 तीन बजे की है।हादसे के वक्त के अंधेरा था, इसलिए रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान काफी दिक्कत आई। प्रशासन के साथ आसपास के लोगों ने मदद की और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों में ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और बंगाल के हैं।

डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि 15 लोगों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती में इलाज के लिए कराया गया है। जहां कई घायलों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। यह घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के मिहौली नेशनल हाईवे की है। जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी।

इस हादसे में 23 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल है। फिलहाल पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटी है। इससे पहले पैदल घर जा रहे मजदूरों के साथ यूपी ( UP ) और बिहार ( Bihar ) में हादसा हो गया था। इसमें आठ लोगों की जान चली गई थी।

यूपी के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाइवे ( Muzaffarnagar-Saharanpur State Highway ) पर बुधवार रात करीब एक बजे हुआ था। जहां पंजाब ( Punjab ) से लौट रहे मजदूरों को एक रोडवेज बस ने कुचल दिया था। इस हादसे में छह मजदूरों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

नेशनल स्टैटिसटिक्स का दावा, 65 साल से कम उम्र के लोगों को कोरोना से मौत का 34 गुना कम खतरा

जबकि बिहार ( Bihar ) के समस्तीपुर ( Samastipur ) जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांदचर में शंकर चौक के समीप एनएच 28 ( NH-28 ) पर बस व ट्रक की टक्कर में दो की मौत हो गई थी।ये बस मुजफ्फरपुर से प्रवासियों को लेकर कटिहार जा रही थी।

Show More
Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned