scriptIndian Army भर्ती मामले में बड़ा खुलासा, अब CBI करेगी घोटाले की जांच | Big disclosure in recruitment of soldiers for army, now CBI will investigate scam | Patrika News
विविध भारत

Indian Army भर्ती मामले में बड़ा खुलासा, अब CBI करेगी घोटाले की जांच

Breaking :

सेना के कई भर्ती सेंटर भ्रष्टाचार की जद में।
खुफिया एजेंसियां ने गुप्त जांच के आधार पर किया खुलासा।

Mar 14, 2021 / 09:34 am

Dhirendra

indian_army.png

भर्ती घोटाले में कई एजेंसियां शामिल।

नई दिल्ली। भारत में भ्रष्टाचार से जुड़ी खबरें आये दिन सामने आती रहती हैं। लेकिन ताजा मामला चौंकाने वाला है। इस मामले में सेना के जवानों की भर्ती में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। यह मामला सीधे देश की सुरक्षा से जुड़े होने के कारण अहम है।
https://twitter.com/ANI/status/1370933526544064514?ref_src=twsrc%5Etfw
जांच सीबीआई के हवाले

दरअसल, सेना की खुफिया एजेंसियों ने एक सक्रिय और गुप्त आपरेशन के आधार पर भर्ती सेेंटरों पर भ्रष्टाचार का खुलासा किया है। फिलहाल भारतीय सेना ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया है।
भ्रष्टाचार में कई एजेंसियां शामिल

जानकारी के मुताबिक देशभर में सेना की कई भर्ती सेंटरों पर चयन प्रक्रियाओं में संभावित कदाचार का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में कई एजेंसियों के शामिल होने की वजह से भारतीय सेना ने इस मामले को सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया है।
सेना ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि किन.किन भर्ती सेवा केंद्रों और किस स्तर पर अनियमितता के मामले सामने आए हैं।

करीब 2 माह पहले भी हुआ था 1 मामला दर्ज
बता दें कि सेना में लोअर डिविजन क्लर्क भर्ती घोटाले में सीबीआई के एंटी करप्शन ब्यूरो ने 19 जनवरी को एक मामला दर्ज किया था। कानपुर के कंट्रोलरेट ऑफ क्वालिटी एश्योरेंस, मटीरियल ( सीक्यू, एम ) में हुई इस गड़बड़ी में सीबीआई ने भर्ती बोर्ड के अधिष्ठाता डिप्टी कंट्रोलर संतोष कुमार तिवारी समेत 6 लोगों को नामजद किया था।

Home / Miscellenous India / Indian Army भर्ती मामले में बड़ा खुलासा, अब CBI करेगी घोटाले की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो