बिहार: चक्रवाती तूफान 'यास' की आशंका से 10 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें रद्द, देखिए पूरी लिस्ट

पूर्व मध्य रेलवे ने चक्रवाती तूफान 'यास' की आशंका को लेकर सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए भुवनेश्वर, पुरी, यशवंतपुर आदि स्टेशनों से चलने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अस्थायी तौर पर रद्द कर दिया है।

पटना। चक्रवाती तूफान तौकते के प्रभाव के बाद अब एक और चक्रवाती तूफान 'यास' को लेकर खतरा बढ़ गया है। लिहाजा, किसी भी तरह के अनहोनी से निपटने के लिए जरूरी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में रेलवे ने भी तूफान 'यास' की वजह से होने वाली किसी भी अनहोनी से बचने के लिए बड़ा फैसला लेते हुए 10 जोड़ी ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया है। पूर्व मध्य रेलवे ने चक्रवाती तूफान 'यास' की आशंका को लेकर सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए भुवनेश्वर, पुरी, यशवंतपुर आदि स्टेशनों से चलने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अस्थायी तौर पर रद्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें :- Cyclone Tauktae के चलते दिल्ली-गाजियाबाद ईएमयू समेत गुजरात से आने वाली कई ट्रेनें रद्द, यात्रा से पहले देखें लिस्ट

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि चक्रवाती तूफान 'यास' की आशंका को लेकर पूर्व मध्य रेलवे ने सुरक्षात्मक रूप से भुवनेश्वर, पुरी, यशवंतपुर आदि स्टेशनों से चलने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अस्थायी तौर पर रद्द करने का फैसला किया है।

ये है रद्द होने वाली ट्रेनों की लिस्ट

राजेश कुमार ने बताया कि पटना, मुजफ्फरपुर तथा जयनगर से खुलने और पहुंचने वाली 3 जोड़ी एवं पूर्व मध्य रेल के कोडरमा, गया, सासाराम, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन आदि स्टेशनों से होकर नई दिल्ली, आनंदविहार टर्मिनल को जाने-आने वाली 7 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं ।

उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर- यशवंतपुर स्पेशल ट्रेन का परिचालन 24 मई को रद्द रहेगा, जबकि एर्णाकुलम-पटना स्पेशल ट्रेन का परिचालन 24 एवं 25 मई को रद्द रहेगा। इसके अलावा पटना-एर्णाकुलम स्पेशल ट्रेन का परिचालन 27 एवं 28 मई को तथा पुरी-जयनगर स्पेशल ट्रेन का परिचालन 27 मई को रद्द रहेगा। इसके अलावा जयनगर-पुरी स्पेशल ट्रेन का परिचालन 29 मई को रद्द रहेगा जबकि पटना-पुरी स्पेशल ट्रेन का परिचालन 26 मई को रद्द रहेगा।

यह भी पढ़ें :- ट्रेनों का रिजर्वेशन टिकट कैंसिल करा रहे यात्री, पांच दिनों में 26 लाख 22 हजार रेलवे को रिफंड करना पड़ा

उन्होंने कहा कि इसके अलावा पुरी-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन का परिचालन 24, 25 एवं 26 मई को तथा नई दिल्ली-पुरी स्पेशल ट्रेन का परिचालन 23, 24 एवं 25 मई को रद्द रहेगा। इसी तरह आनंदविहार टर्मिनल-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन का परिचालन 24 मई को जबकि आनंदविहार टर्मिनल-पुरी स्पेशल ट्रेन का परिचालन 24 एवं 26 मई को रद्द रहेगा। इसके अलावा भी कई अन्य ट्रेनों के परिचालन को रद्द किया गया है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned