scriptMumbai के Colaba Coast से टकराया High tide, लोगों को समुद्र के किनारों से दूर रहने की सलाह | BMC Issued warning on High tides hit the coast in Mumbai's Colaba | Patrika News

Mumbai के Colaba Coast से टकराया High tide, लोगों को समुद्र के किनारों से दूर रहने की सलाह

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2020 07:35:06 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Monsoon 2020 पहुंचने के साथ ही कई राज्यों में बारिश ने हालात असामान्य कर दिए
बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने लोगों को समुंद्र के किनारों पर न जाने की हिदायत दी

fs.jpg

नई दिल्ली। देश में मानसून ( Monsoon 2020 ) पहुंचने के साथ ही कई राज्यों में झमाझम बारिश ( Rain in Maharashtra ) ने हालात असामान्य कर दिए हैं। खासकर देश के तटीय शहरों में स्थिति और अधिक गंभीर दिखाई दे रही है। फिलहाल महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई ( Mumbai Rain ) में सबसे अधिक खतरा बना हुआ है। यहां पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से चेंबूर और अंधेरी सहित कई इलाकां में वॉटर लॉगिंग ( v ) की समस्या खड़ी कर दी है। इस बीच मुंबई के कोलाबा तट से हाई टाइड (High Tide) टकराया है। यही वजह है कि बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने लोगों को समुंद्र के किनारों पर न जाने की हिदायत दी है।

Galwan Valley Clash: PM Modi के दौरे के बाद सैनिकों के इलाज पर उठ रहे सवालों को Army ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

https://twitter.com/ANI/status/1279710539627651074?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, कोलाबा (Colaba) में तटीय इलाकों में रह रहे मछुआरे के घरों में जलभराव जैसी स्थिति पैदा हो गई है। इन लोगों ने स्थानीय प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। मछुआरों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही तेज बारिश से निचले इलाकों को सबसे बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा कि हम लोग निचले इलाकों में रहते हैं, इसलिए हमें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाए। इसके सााि ही जलभराव के कारण सबवे ट्रैफिक को फिलहाल रोक दिया गया है।

जानकारी के अनुसार बारिश के बाद मुंबई के निचले इलाकों में जलभराव की समस्या बनने लगी है। सबसे बुरा हाला तो सायन और मिलन सबवे जैसे इलाकों का है। इसके साथ ही बिजली के पॉल और पेड़ गिरने की भी 19 शिकायतें दर्ज की गई हैं। हालांकि इन घटनाओं में किसी तरह के नुकसान की काई खबर नही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो