scriptLockdown के बाद Domestic Flights शुरू होते ही लोगों ने खूब किया Air travel, देखें यह आंकड़ा | aviation minister hardeep singh puri over number of air travel in Domestic flights after lockdown removal | Patrika News

Lockdown के बाद Domestic Flights शुरू होते ही लोगों ने खूब किया Air travel, देखें यह आंकड़ा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2020 06:19:48 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Unlock के बाद Domestic flights का परिचालन शुरू कर दिया गया, जिसके बाद लोग खूब हवाई सफर कर रहे हैं
Union Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri ने रविवार को यह जानकारी दी

Lockdown के बाद Domestic Flights शुरू होते ही लोगों ने खूब किया Air travel, देखें यह आंकड़ा

Lockdown के बाद Domestic Flights शुरू होते ही लोगों ने खूब किया Air travel, देखें यह आंकड़ा

नई दिल्ली। देश में अनलॉक ( Unlock ) के बाद घरेलू उड़ानों ( Domestic flights ) का परिचालन शुरू कर दिया गया है। जिसके बाद लोग घरेलू उड़ानों में खूब सफर कर रहे हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ( Union Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri ) ने रविवार को यह जानकारी दी। पुरी ने बताया कि शनिवार को हमनें 75,000 का आंकड़ा पार किया है। यह घरेलू यात्रियों ( Domestic travelers ) की संख्या में धीमी और स्थिर वृद्धि का संकेत है। आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) की रोकथाम के लिए लागू किए गए लॉकडाउन ( Lockdown ) के कारण सभी घरेलू उड़ानों ( Domestic Flights ) को कैंसिल कर दिया गया था। अब अनलॉक के बाद घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू कर दिया गया है।

India-China Dispute: Kapil Sibal बोले- Nehru के समय China ने छोड़ दिया था Galwan Valley पर दावा

https://twitter.com/HardeepSPuri/status/1279705609722445824?ref_src=twsrc%5Etfw

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने बताया कि इस महीने 4 जुलाई को रात 23:59 बजे तक कुल उड़ानों का आवागमन 1,560 रहा, जबकि एयरपोर्ट्स पर पहुंचे कुल कस्टमर्स की संख्या 1,53,547 रिकॉर्ड की गई, जिनमें से कुल यात्री 76,104 रहे। इस दौरान हरदीप पुरी ने एयर फेयर का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इसको 24 अगस्त से आगे बढ़ाए जाने की संभावना है। आपको बता दें कि 21 मई को उपरी और निचली सीमाएं की अवधि तीन महीनें के लिए बताई गई थी।

आपको बता दे कि भारत ने कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए 22 मार्च को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी गई थी। जबकि कुछ दिन बार घरेलू उड़ानों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था। अब लॉकडाउन को हटाने के बाद केंद्रीय सरकार ने जरूरी नियम शर्तों के साथ घरेलू उड़ानों को 25 मई से अनुमति दे दी है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अभी भी बैन जारी है। केंद्रीय उड्डयन मंंत्रालय ने घरेलू उड़ानों में यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, फेस कवर व बॉडी कवर के साथ सेनिटाइजेशन प्रावधानों को अनिवार्य किया था। यही नहीं पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना और तमिलनाडु राज्यों में घरेलू उड़ानों की संख्या सीमित रखी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो